Home देश श्रीनगर में सुरक्षाबलों के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, छिपे हुए 2 आतंकियों...

श्रीनगर में सुरक्षाबलों के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, छिपे हुए 2 आतंकियों को किया ढ़ेर, बाकी की खोज जारी

0
190
Jammu-Kashmir

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के श्रीनगर में सुरक्षाबलों को एक बार फिर से बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. यहां पर उन्होंने दो आतंकवादियों को मुठभेड़ के दौरान ढ़ेर कर दिया है. अभी तक आतंकियों को पहचाना नहीं जा सका है. बता दें कि भारतीय सेना (Indian Army) और जम्मू-कश्मीर पुलिस (JK Police) दोनों आपसी समझ से मिल जुल कर इस ऑपरेशन को चला रही है. अभी भी वहां के आस पास के इलाकों में सर्च अभियान जारी है.

दानमार इलाके में जारी हुई मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर (Srinagar) में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच ये मुठभेड़ 16 जुलाई शुक्रवार की सुबह शुरु हुई थी. अभी आशंका जताई जा रही है कि और भी कई आतंकी है, जो कि आस पास छिपे हुए हैं. जब श्रीनगर के दानमार इलाके के आलमदार कॉलोनी में आतंकियों के छिपे होने का जानकारी मिली तो सुरक्षाबलों ने उस पूरे इलाके को घेर लिया और सर्च अभियान चालू कर दिया. जिसके बाद आतंकियों ने उग्रता दिखाते हुए फायरिंग शुरू कर दी और फिर सुरक्षाबलों ने बचाव के लिए जवाबी फायरिंग की.

अभी तक मारे गए 78 आतंकी

जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu-Kashmir Police) के आईजी विजय कुमार ने इस मुठभेड़ के बाद बताया है कि , ‘पुलिस ने सुरक्षा बलों के साथ मिलकर आपसी समझ के साथ इस साल घाटी में अब तक 78 आतंकवादियों को ढ़ेर कर चुके है. इन मुठभेड़ों में अधिकतर आतंकवादी (78 में से 39) का संबंध प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर से था. इसके अतिरिक्त हिजबुल मुजाहिदीन, अल-बद्र, जैश ए मोहम्मद और अंसार गजवत-उल-हिंद के आतंकी भी मारे गए हैं.’

लश्कर कमांडर अबु हुरैरा हुआ था ढ़ेर

इससे पूर्व बीते 14 जुलाई को दक्षिण कश्मीर के पुलमावा (Pulwama) में सुरक्षाबलों ने लश्कर कमांडर एजाज उर्फ अबु हुरैरा के साथ साथ तीन आतंकियों को भी ढ़ेर कर दिया गया था. इस बारे में आईजी विजय कुमार ने बताया था कि अबु हुरैरा पाकिस्तान का रहने वाला था. इसके अलावा सुरक्षाबलों ने दो स्थानीय आतंकियों को भी मारा था.

इसे भी पढ़ें-अपनी ही चचेरी बहन से शादी करने जा रहा है ये खिलाड़ी, पहले भी कई दिग्गजों ने किया ऐसा कुछ

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here