हैदराबादः दिशा को ‘एनकाउंटर मैन’ ने दिलाया न्याय, चारों आरोपियों को उसी जगह किया ढेर

0
719
Police Commissioner VC Sajjanar
Loading...

कुछ दिन पहले तक जहां हम आपको ये खबर दे रहे थे कि, देश के कोनों-कोनों में दिशा के हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की जा रही थी। तो आज हम आपसे ये नहीं कहेंगे बल्कि आज हम ये कहेंगे कि, दिशा के हत्यारों को सजा मिल गई है और उन्हें भी उसी जगह मारा गया है जहां उन्होंने दिशा के साथ घटना को अंजाम दिया था। हैदराबाद पुलिस ने दिशा के चारों आरोपियों को उस वक्त ढेर कर दिया जब उन्होंने भागने की कोशिश की। मिली जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार सुबह पुलिस के साथ हैदराबाद के NH-44 पर पुलिस ने घटना को अंजाम दिया। फिलहाल इस खबर को सुनने के बाद से ही देश में खुशी का माहौल है हर कोई हैदराबाद पुलिस की तारीफ कर रहा है। क्योंकि, जहां साल 2012 से एक बेटी के हत्यारों को अब तक कोई सजा नहीं मिल पाई है ऐसे में इस बेटी को चंद दिनों के अंदर ऐसी सजा दी गई। जिससे भले ही पुलिस पर सवाल उठ सकते हैं। लेकिन, पुलिस की हिम्मत के कारण ही आरोपियों को सजा मिल पाई है।

एकाउंटर मैन से जाने जाते हैं पुलिस कमिश्नर सज्जनार
अब आपको उस व्यक्ति से मिलवाएंगे जिनकी वजह से ये सब हुआ। असल में जिन्होंने इस पूरी वारदात को अंजाम दिया उन्हें जाना ही एकाउंटर मैन से जाना जाता है। इनका नाम है साइबराबाद पुलिस के कमिश्नर वी. सी. सज्जनार। इन्होंने ही दिशा के आरोपियों को 8 दिनों के अंदर मुठभेड़ में ढेर कर दिया।

आपको बता दें, अभी इस केस की पूरी मजिस्ट्रेट जांच होगी। जिसमें ये देखा जाएगा कि, मुठभेड़ की जरूरत थी या नहीं। मुठभेड़ में मारे गए चारों आरोपियों ने 27 नवंबर को महिला डॉक्टर के गैंगरेप करने के बाद उस जला दिया था। जिसमें दिशा की मौत हो गई थी। घटना के बाद से ही देश में इंसाफ की गुहार लगाई जा रही थी।

पहले भी बेटी को दिला चुके हैं न्याय
खास बात ये है कि, जब तेलंगाना के वारंगल में कॉलेज गर्ल के ऊपर तेजाब से अटैक किया था। उसके बाद घटना के तीनों आरोपियों को इसी तरह ढेर किया गया था। ये मामला 2008 में सामने आया था। तब भी घटना पर लोगों का गुस्सा फूटा था।

कमिश्नर वी. सी. सज्जनार ने डेढ़ साल पहले ही हैदराबाद की कमान संभाली थी। इन्होंने देश की बेटियों को न्याय दिलाने का काम किया है। पर साथ ही कई माओवादियों का भी एनकाउंटर किया है। फिलहाल हम हैदराबाद पुलिस का दिल से अभिनंदन करते हैं।

ये भी पढ़ेंः- हैदराबादः महिला डॉक्टर को जलाने वाले आरोपियों पर बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने किया चारों का एनकाउंटर

Loading...

अपनी राय दें