गृहमंत्री बनने के बाद पहली बार कश्मीर जाएंगे अमित शाह…देश की सुरक्षा पर बनेगा ये प्लान

मोदी सरकार टीम 2 में अमित शाह को गृहमंत्री का कार्यभार सौंपा गया है। और शाह पना गृहमंत्री का पदभार संभालने के बाद पहली बार कश्मीर जाएंगे। अमित शाह अपने इस दौरे पर सारे सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा करेंगे। साथ ही साथ वो अमरनाथ गुफा में बाबा बर्फानी के दर्शन करने भी जाएंगे। अमित शाह के इस दौरे की पुष्टि भाजपा की तरफ से शनिवार को की गई है। सूत्रों के हवाले से सामने आई खबरे के मुताबिक, अमित शाह 30 जून को श्रीनगर जाएंगे, यहां वो सेना समेत घाटी की पुलिस, सीआरपीएफ और सीमा सुरक्षाबल के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक में हिस्सा लेंगे। बैठक में अमित शाह अधिकारियों के साथ सीमा, एलओसी और आंतरिक सुरक्षा के इंतजामों की भी समीक्षा करेंगे। इसी दिन अमित शाह बाबा बर्फानी के भी दर्शन करेंगे। उनके साथ इस दौरान पार्टी के कई नेता समेत स्थानीय प्रशासन के लोग मौजूद रहेंगे। माना तो ये भी जा रहा है कि, अमित शाह अपने इस दौरे पर देश की सुरक्षा को लेकर कई अहम फैसलें भी ले सकते हैं।

जम्मू-कश्मीर में सदस्यता अभियान
गृहमंत्री अमित शाह के इस दौरे को हर बिंदु से काफी अहम माना जा रहा है। कई मुद्दों पर अमित शाह बैठक में चर्चा कर सकते हैं। जिसमें मुख्य मुद्दा विधानसभा चुनाव का हो सकता है। पार्टी के मुताबिक, अभी अमित शाह के दौरे का कोई भी कार्यक्रम तय नहीं हुआ है। लेकिन पार्टी आगामी 6 जुलाई से विधानसभा चुनाव को लेकर घाटी में सदस्यता अभियान चलाने जा रही है। इस कारण अमित शाह के इस दौरे को हर तरफ से काफी अहम माना जा रहा है।

1 जुलाई से शुरू होगी अमरनाथ यात्रा
आपको बताते चलें कि, अमरनाथ यात्रा की शुरुआत 1 जुलाई से होगी। जबकि इस साल के आखिर तक घाटी में विधानसभा चुनाव भी कराए जाने हैँ। ऐसे में बीजेपी ने इस बार अपनी सरकार बनाने के लिए पार्टी के हर प्रदर्शन को काफी सुधारने का प्रयास किया है। हो सकता है कि, अमित शाह इस दौरान कार्यकर्ताओं से इस बारे में भी चर्चा करें जिससे घाटी में बीजेपी को जीत दिला सके। ये भी पढ़ेंः- अमित शाह ही रहेंगे बीजेपी अध्यक्ष, अब विधानसभा चुनावों में होगा बड़ा खेल

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,092,598FansLike
5,000FollowersFollow
5,023SubscribersSubscribe

Latest Articles