कुछ ही देर में PM मोदी देंगे राष्ट्र के नाम बड़ा संदेश, अमित शाह ने किया Tweet- जरूरी!

0
90
Amit Shah's appeal to listen to Modi's address

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अब से कुछ ही देर में शाम 4 बजे देश को संबोधित करने जा रहे हैं. संबोधन से पहले कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं क्योंकि, एक तो देश में कोरोना तेजी से फैल रहा है और दूसरी तरफ लद्दाख विवाद चल रहा है. इस वजह से भारत-चीन के बीच जंग की स्थिति हुई बनी हुई है. पीएम मोदी का संबोधन इसलिए भी अहम माना जा रहा है क्योंकि, उन्होंने रविवार को ही मन की बात के जरिए संबोधित किया था और अब वह मंगलवार को कर रहे हैंं. इस बीच केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने जो ट्वीट किया है उससे चर्चा काफी तेज हो गई है.

अमिता शाह की देशवासियों से अपील
दरअसल, पीएम मोदी के संबोधन से कुछ ही देर पहले अमित शाह ने ट्विटर के जरिए देशवासियों से अपील की है कि, वह पीएम मोदी का संबोधन जरूर सुनें. ऐसा पहली बार है जब अमित शाह ने इस तरह की अपील की हो. माना जा रहा है कि, पीएम मोदी अपने संबोधन जरूर कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं. पर क्या ये तो शाम 4 बजे ही पता चलेगा.

भारत सरकार का बड़ा फैसला
पीएम मोदी के संबोधन से एक दिन पहले यानि सोमवार की रात को ही भारत सरकार ने 59 चायनीज ऐप पर शिकंजा कसते हुए उन्हें बैन कर दिया है जो यकीनन चीन के लिए बहुत बड़ा झटका है. भारत के इस कदम से चीन बौखला भी गया है. ऐसे में शायद पीएम मोदी चीन की हरकतों पर भी कुछ बड़ा ऐलान कर सकते हैं.

कोरोना संक्रमण
पीएम मोदी के आदेश से ही भले ही लॉकडाउन खोल दिया गया है लेकिन देश में तेजी से कोरोना वायरस फैल रहा है. कई राज्य फिर से लॉकडाउन कर चुके हैं और सोमवार की रात को ही सरकार की तरफ से अनलॉक 2.0 की गाइडलाइंस जारी हुई हैं. ऐसे में पीएम मोदी कोरोना पर भी कुछ कह सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः- चीन पर मोदी सरकार ने चलाई डिजिटल स्ट्राइक, Tiktok समेत इन 59 ऐप को किया गया बैन