हैदराबाद में भयंकर बारिश से मच रही तबाही, सड़कें बनी नदियां, कई इलाके डूबे, 11 लोगों की गई जान

31
Heavy rain in Hyderabad

कोरोना महामारी के बीच एक बार फिर कुदरत का तांडव जारी है. मौसम विभाग (weather department) की ओर से दी गई चेतावनी के मुताबिक कई जगहों पर ऊपर वाले का कहर लगातार देखने को मिल रही है. इस बीच हैदराबाद में हो रही भयंकर बारिश के चलते कई इलाकों में तबाही मची हुई है. सड़कें नदियां बनकर बह रही हैं. इस बारिश की वजह से अब तक 11 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. बताया जा रहा है कि, 9 लोगों की मौत बदलागुड़ा के मोहम्मदिया हिल्स में दीवार गिरने से हुई है.

ये भी पढ़ें:- UP समेत इन राज्यों में जारी अलर्ट, बारिश के साथ आकाशीय बिजली का खतरा

इस समय हैदराबाद (Heavy rains in Hyderabad) के कई इलाकों की सड़कें बारिश की वजह से नदी बन चुकी हैं और कई निचले इलाके तो पूरी तरह से पानी में डूबकियां लगाते हुए नजर आ रहे हैं. फिलहाल हैदराबाद में हो रही खतरनाक बारिश ने राज्य सरकार के सभी दावों को एक झटके में लोगों के सामने लाकर रख दिया है. इस बारे में बात करते हुए हैदराबाद लोकसभा सीट से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने बताया कि तेज बारिश होने की वजह से बंदलागुड़ा के मोहम्मदिया हिल्स में दीवार गिरने के कारण नौ लोग मौत के मुंह में जा चुके हैं. ओवैसी का कहना है कि यहां पर निजी बाउंड्री वॉल गिरी थी जिसमें मौके पर ही 9 लोगों ने दम तोड़ दिया और 2 लोग अभी भी गंभीर रूप से घायल हैं. उन्होंने आगे बताया कि, घटनास्थल की निगरानी के दौरान मैंने शाहाबाद में फंसे बस यात्रियों को लिफ्ट भी दी.’

इस अलावा एक और जगह बारिश के चलते 40 साल की महिला और उसकी 15 साल की बेटी की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि, कुदरती कहर के दौरान मंगलवार को इब्राहिमपटनम एरिया में इनके पुराने घर की छत गिर गई थी. इसके साथ ही तेलंगाना के कई इलाकों में भी बारिश का कहर जारी है. हालात ऐसे हैं कि, लोगों का आवागमन पूरी तरह से बाधित हो चुका है. क्योंकि हैदराबाद के आधे से ज्यादा इलाके पानी-पानी हो गए हैं.

बारिश के चलते अट्टापुर मेन रोड से लेकर मुशीराबाद, टोली चौकी इलाका और दम्मीगुडा समेत कई क्षेष पानी में तब्दील हो गए हैं. सड़कों पर जल का स्तर काफी ज्यादा बढ़ चुका है. इसके कारण लोग घरों में ही फंसे हैं. यातायात सेवाएं पूरी तरह से बंद हो चुकी हैं. इस समय एसडीआरएफ की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में लगातार अपना योगदान दे रही है. इस बारे में बाते करते हुए तेलंगाना के मुख्य सचिव सोमेश कुमार ने कहा कि, हैदराबाद में बीते 24 घंटे में 20 सेमी बारिश हुई है. तो वहीं इसी बीच राज्य के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने पूरी स्थिति पर रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा है. फिलहाल भारी बारिश के चलते उस्मानिया यूनिवर्सिटी और जवाहर लाल नेहरू टेक्निकल यूनिवर्सिटी ने आज और कल की होने वाली परीक्षाओं को टाल दिया है.

ये भी पढ़ें:- मौसम विभाग की चेतावनी, इन राज्यों में होगी भारी बारिश