आधे हिंदुस्तान में होगी भयंकर बारिश, इन राज्यों में जारी किया अलर्ट

12813
barish 2

सितंबर के महीने मे देशभर के अधिकतर हिस्सों में लोग भारी गर्मी का सामना कर रहे है। इतना ही नहीं, हल्की बारिश की वजह से लोगों को उमस का भी सामना करना पड़ रहा है लेकिन अब जल्द ही इस भीषण गर्मी से देशवासियों को राहत मिलेगी। अगले 4 से 5 दिनों में देश के अधिकतर हिस्सों में जमकर बारिश हो सकती है। जिसकी जानकारी मौसम विभाग के जरिए दी गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले 4 और 5 दिनों में देश के ज्यादातर हिस्सो में बारिश होगी। मौसम विभाग ने बंगाल की खाड़ी के पश्चिम मध्य में आंध्र प्रदेश के तट के पास आज चक्रवाती क्षेत्र बनने का अनुमान जताया है। जिस वजह से अगले कुछ दिनों तक कई राज्यों में बारिश होगी।

मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी के पश्चिम मध्य में आंध्र प्रदेश के तट पर दबाव बनता नजर आ रहा है। जिस वजह से आंध्र प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट किया गया है। आंध्र प्रदेश के अलावा तेलंगाना और गुजरात में भी भारी बारिश का अनुमान है। माना जा रहा है कि तेलंगाना में 13 और 14 सितंबर को बारिश हो सकती है और गुजरात में 16 सितंबर को बारिश हो सकती है। हालांकि, आंध्र प्रदेश के तट पर बन रहे दबाव का असर गोवा, कर्नाटक, सौराष्ट्र, कच्छ, कोंकण, केरल में देखने को मिलेगा। इसके अलावा बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, विदर्भ, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, मध्य प्रदेश, असम ,मेघालय, महाराष्ट्र में भी बारिश से मौसम सुहाना बना रहेगा।

इसके अलावा मौसम विभाग ने दक्षिण कन्नड़ और उडुपी के तटीय जिलो में 13 सितबंर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। अनुमान है कि इन इलाकों में भयंकर बारिश हो सकती है। हालांकि दिल्ली की जनता को गर्मी से अभी राहत नहीं मिलेगी। यहां पर मौसम अभी ऐसा ही बना रहेगा और बारिश की संभावना भी नहीं है।