मोदी सरकार के खिलाफ आज से कांग्रेस ने चलाया ये बड़ा अभियान, 50 लाख से ज्यादा कार्यकर्ता होंगे शामिल

0
240
PM modi-congress

कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus) के चलते जहां पूरा देश एक बड़े संकट से जूझ रहा है तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी ने मोदी सरकार के खिलाफ आज से ही एक बड़ा अभियान चलाया है. दरअसल कोरोना के मसले पर मौजूदा सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस ने स्पीक अप इंडिया (#JoinSpeakUpIndia) रणनीति के तहत इस अभियान की शुरूआत की है. जिसमें करीब 50 लाख से भी ज्यादा कार्यकर्ता शामिल हो रहे हैं. साथ ही इस अभियान के जरिए सोशल मीडिया सारे प्लेटफार्म पर जनता से जुड़ी मांगों को उठाया जाएगा.

ये भी पढ़ें:- कांग्रेस को झटका देने की तैयारी में जुटी आदिति सिंह? सिंधिया के राह पर चलकर दिए ये संकेत 

मौजूदा सरकार के सामने कांग्रेस 4 मांग
जानकारी के मुताबिक आज से शुरू किए जा रहे अभियान में कांग्रेस पार्टी की ओर से मौजूदगा सरकार के सामने 4 मांग रखी गई है. जिसमें पहली मांग प्रवासी नागरिकों को सकुशल और मुफ्त घर पहुंचाया जाए. दूसरी मांग हर गरीब को 10 हजार रुपये की तुरंत मदद दी जाए. इसके साथ ही MSMEs को लोन नहीं, आर्थिक मदद दी जाए. इसके अलावा चौथी और आखिरी मांग मनरेगा के तहत मजदूरों को कम से कम 200 दिनों का कम दिया जाए.

सोशल मीडिया के जरिए उठाएगी गरीबों की आवाज
आपको बता दें कि इस अभियान के बारे में राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट की ओर से बुद्धवार को ये ऐलान किया गया था. जिसमें कहा गया था कि 28 मई को देश भर के सभी डिजिटल प्लेटफॉर्म और सोशल मीडिया पर गरीबों की ओर से आवाज उठाई जाएगी. इतना ही नहीं सचिन पायलेट की तरफ से तो ये भी कहा गया है कि जनता के खाते में 10,000 रुपये डालने के लिए कांग्रेस पार्टी केन्द्र पर दबाव बनाएगी.

गरीबों के बारे में सचिन पायलट का कहना है कि चौथा लॉकडाउन देशभर में चल रहा है, लेकिन स्थिति ये है कि अभी भी कई कोशिशों के बाद भी देश के सबसे गरीब तबके तक आर्थिक सहायता नहीं पहुंच रही है. उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार बड़ी-बड़ी घोषणाएं कर रही है, पैकेज का ऐलान कर रही है, लेकिन गरीब के हाथ में पैसा नहीं पहुंचा है.

ये भी पढ़ें:- मोदी सरकार के लिए बुनी जाल में खुद ही फंसी कांग्रेस, सोशल मीडिया पर हो रही जमकर किरकिरी