Categories
देश पंजाब

दो दिन से जमे थे मोदी के काफिले के रास्ते में आने वाले प्रदर्शनकारी, ऐसे मिल रही थी जानकारी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक, काफिले के रास्ते में प्रदर्शनकारी किसानों आ जाने के मामले में बीजेपी और कांग्रेस आमने सामने आ गई है। भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस सरकार पर पुलिस की नाकामी का आरोप लगा रही है। बीजेपी के आरोप पर पंजाब की सीएम ने संयत जवाब दिया है। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी यह मानने को तैयार नहीं हैं कि पंजाब पुलिस स्थिति का आकलन करने में विफल रही है। पीएम के काफिले को उसी रास्ते से जाने की अनुमति दे दी, जहां प्रदर्शनकारियों ने पहले से रास्ता जाम किया था। पंजाब की पुलिस और मुख्यमंत्री चन्नी का कहना है कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं थी कि मोगा रोड पर प्रदर्शनकारी पहले से मौजूद हैं। मोगा रोड पर 20 मिनट तक पीएम मोदी का काफिला फंसा रहा। प्रदर्शनकारियों को पीएम मोदी के हर मूवमेंट की जानकारी थी। प्रदर्शनकारी किसानों ने फ्लाईओवर पर जाम कर रखा है।

एक प्रदर्शनकारी ने मीडिया को बताया कि हमें मोबाइल फोन और चैनल के माध्यम से पता चला कि पीएम मोदी का विमान बठिंडा में लैंड हुआ है। मौसम खराब होने की स्थिति में पायलट ने आगे उड़ान भरने से इनकार कर दिया। इतना ही नहीं प्रदर्शनकारी ने कहा कि अगर कोई सड़क के रास्ते हुसैनीवाला मेमोरियल जाना चाहता है, तो सिर्फ यही रोड एक मात्र रास्ता है।

दो दिन से जमा थे प्रदर्शनकारी

बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारी मिश्रीवाला और प्यारेवाला गांव के थे। प्रदर्शनकारी दो दिन से यहां प्रदर्शन कर रहे थे, जबकि सीएम चन्नी ने दावा किया है कि पुलिस ने मंगलवार रात प्रदर्शनकारियों से रास्ता साफ करने के लिए कहा था। प्यारेवाला में सड़क जाम के दौरान कम से कम तीन किसान संगठनों के झंडे नजर आये। प्रदर्शनकारियों ने पहले बीजेपी की रैली में जा रहे समर्थकों के वाहन को रोका। रैली में जाने वालों को समझा कर जाने से मना किया। इस मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। सीएम चन्नी ने इसे मंजूरी दे दी है। अभी तक घटना के लिए जिम्मेदार किसी भी पुलिस अफसर पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। पंजाब के सीएम चन्नी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी साफ संदेश दे दिया है कि वे प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि मैं पंजाब के लोगों के खिलाफ लाठी और गोली का इस्तेमाल नहीं करूंगा।

यह भी पढ़ेंः-अपने सीएम को थैंक्स कहना, मैं एयरपोर्ट जिंदा लौट पाया : पीएम मोदी