देश में आज मनाया जा रहा झंडा दिवस, जानें सेना की शौर्य और साहस की दिलचस्प कहानी

0
79
jhanda diwas

आज पूरे देश में सशस्त्र सेना झंडा दिवस मनाया जा रहा है. आज देश के उन जवानों को याद किया जा रहा है, जिन्होंने देश के लिए अपनी जान की भी परवाह नहीं की, और हमेशा दुश्मनों से लोहा लेते रहे. ये पावन पर्व देश के उन सभी सैनिकों, सेवानिवृत सैनिकों, शहीद सैनिक परिवारों के प्रति सम्मान प्रकट करने का दिन है. उन जांबाज सैनिकों के प्रति एकजुटता दिखाने का दिन है, जो देश की तरफ आंख उठाकर देखने वालों से भिड़ जाते हैं. ऐसे कई हमले हमारे देश के जवानों ने किया जिसे याद कर दुश्मन आज भी कांप जाते होंगे. इन्हीं हमलों में से एक बड़ा उरी हमला था.

flag Day

इस हमले को अंजाम देने के बाद भारतीय वीर जवानों ने दुश्मनों को ये बता दिया था कि, जब भी तुम हमारे देश से पंगा लेने की कोशिश करोगे तो इसी तरह तुम्हारे देश में घुसकर तुम्हें मारेंगे. ये वो हमला था जब भारतीय वीर सपूतों ने कश्मीर के अर्ध पाक क्षेत्र में घुसकर दुश्मनों को उनके कैंप सहित उड़ा दिया था.

flag Day

2 घंटे तक चले इस सर्जिकल स्ट्राइक में 125 कमांडो ने 50 आतंकियों को उन्हीं के घर में ढेर कर दिया. इस हमले को अंजाम देने के बात भारत मां के सपूतों ने पूरी दुनिया को ये बता दिया कि जब भी अब कोई हमारे देश से लोहा लेने की कोशिश करेगा तो उसे इसी तरह उसके घर में घुसकर खत्म किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:- भारतीय सैनिकों ने पाक में मचाई थी धूंआधार तबाही, जब पाक ने की थी ऐसी घिनौनी हरकत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here