Monday, December 6, 2021

प्रसिद्ध अभिनेता रजनीकांत को मिला दादा साहेब फाल्के अवार्ड, राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में चमके बाॅलीवुड सितारे

Must read

- Advertisement -

दिल्ली। प्रसिद्ध अभिनेता रजनीकांत को मिला दादा साहेब फाल्के अवार्ड से सम्मानित किया गया है। दादा साहब फाल्के सम्मान फिल्म क्षेत्र का सर्वोच्च सम्मान है। उपराष्ट्रपति वैंकया नायडू ने सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर की उपस्थिति में यह सम्मान रजनीकांत जी को प्रदान किया है। अभिनेता मनोज वाजपेयी को अभिनय का सर्वश्रेष्ठ अभिनय का पुरस्कार मिला है। राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के 67वें समारोह में रजनीकांत को फिल्म जगत् के सर्वोच्च सम्मान से नवाजा गया। उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में 45 वर्ष तक अपने योगदान के लिए रजनीकांत को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड प्रदान किया गया है। रजनीकांत के अलावा मनोज बाजपेयी, धनुष और कंगना रनौत भी सम्मानति किए गए हैं।

- Advertisement -

समारोह में लोगों ने रजनीकांत का स्टैंडिंग ओवेशन के साथ सम्मान किया। मनोज बाजपेयी को ‘भोंसले‘ के लिए और साउथ स्टार धनुष को तमिल मूवी ‘असुरन‘ में अपनी बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड प्रदान किया गया। कंगना रनौत को मणकिर्णकिा और पंगा फिल्म के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का राष्ट्रीय पुरस्कार दिया गया है। उन्होंने इस फिल्म में बेहतरीन अभिनया किया था। उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने फिल्म जगत् के सभी श्रेष्ठ सितारों को सम्मानति किया है। राष्ट्रीय पुरस्कार समारोह में सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म छिछोरे की टीम भी बेस्ट हिंदी फिल्म अवॉर्ड से पुरस्कृत की गई। उनकी फिल्म छिछोरे को रजत कमल अवॉर्ड से सम्मानति किया गया है। असुरन ने बेस्ट तमिल और जर्सी ने बेस्ट तेलुगू फिल्म की कैटेगरी में अवॉर्ड अपने नाम किया है।

कंगना का चौथा नेशनल अवॉर्ड

कंगना रनौत का यह चौथा नेशनल अवॉर्ड है। इससे पहले उन्होंने फिल्म फैशन के लिए बेस्ट सपोर्टंिग एक्ट्रेस, क्वीन के लिए बेस्ट एक्ट्रेस और तनु वेड्स मनु के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड अपने नाम किया है। अब चौथा बार कंगना के सिर ये ताज सजा है। कंगना और फिल्मी दुनिया के लिए बड़ी उपलब्धि है।

बी प्राक को रजत कमल

तासकंद फाइल्स को बेस्ट स्क्रीनप्ले के लिए नेशनल अवॉर्ड, सिंगर बी प्राक को अपने गाने ‘तेरी मिट्टी‘ के लिए रजत कमल प्रदान किया गया।

यह भी पढ़ेंःपीएम नरेंद्र मोदी ने दी रजनीकांत को बधाई थलाइवा को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article