फडणवीस का कांग्रेस पर हमला, ‘क्या मुंबई पर हमला करने वालों का कांग्रेस ने साथ दिया?

144

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री व बीजेपी के नेता देवेंद्र फडणवीस ने शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत के बयान का सहारा लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है। इतना ही नहीं, उन्होंने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से राउत के बयान पर स्पष्टीकरण देने की भी मांग की है। इस क्रम में उन्होंने राहुल गांधी, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी समेत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से इस बयान को लेकर स्पष्टीकरण की मांग की है। ये भी पढ़े :राउत के बयान पर BJP का कांग्रेस पर निशाना, क्यों जाती थी इंदिरा करीम लाला से मिलने?

इस बीच फडणवीस ने कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कहा, ‘क्यों आती थी इंदिरा गांधी मुंबई? क्या अंडरवर्ल्ड के सहारे  चुनाव जीतती रही है कांग्रेस? क्या कांग्रेस को अंडरवर्ल्ड की फंडिग थी? क्या कांग्रेस पार्टी को चुनाव जीतने के लिए मसल पावर की जरूरत पड़ती थी? इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस के दिवंगत व वरिष्ठ नेता पर इतने संजीदा आरोप लगे हैं और इनके तमाम वरिष्ठ नेता चुप्पी साधे हुए हैं। ये समय की जरूरत है कि वे समाने आकर इस पूरे मामले का पटाक्षेप करें।

यहां पर हम आपको बता दें कि शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने गत बुधवार को एक साक्षात्कार के दौरान सनसनीखेज खुलासा करते हुए कहा था कि, ‘पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी मुंबई करीम लाला से मिलने आया करती थी।’ राउत को इस बयान को लेकर अभी सियासी घमासान मचा हुआ है। फडणवीस लगातार कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से स्पष्टीकरण देने की मांग कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि पूर्व में राउत एक दैनिक मराठी में क्राइम रिपोर्टर रह चुके हैं और वर्तमान में वे ‘सामना’ के कार्यकारी संपादक हैं।

वहीं, फडणवीस ने कांग्रेस से सवालिया लहजे में पूछा कि, ‘छोटा शकील व दाऊद इब्राहिम मुंबई का सीपी तय करते थे। मंत्रालय में कौन बैठेगा और कौन नहीं इसका फैसला भी वही लिया करते थे। यही से राजनीति के अपराधिकरण की शुरूआत हुई। अब ऐसी स्थिति में कांग्रेस को इन तमाम सवालातों के जवाब देना चाहिए। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी पर इतने गंभीर आरोप लगे हैं। ऐसी स्थिति में राहुल गांधी, सोनिया गांधी व प्रियंका गांधी को सामने आाकर स्पष्टीकरण देना चाहिए।

इस बीच भारतीय जनता पार्टी के नेता शाहनवाज हुसैन ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि राउत ने इंदिरा गांधी पर ऐसे संजीदा आरोप लगाकर उनका अपमान किया है। अब ऐसे स्थिति में कांग्रेस ही बताए कि वे अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का अपमान करने वालों का साथ देगी या फिर गठबंधन की सरकार से बाहर आ जाएगी। ये भी पढ़े :सावरकर पर इंदिरा गांधी के बयान को सामने लाई बीजेपी, राहुल गांधी से पूछा बड़ा सवाल