शर्मनाकः लड़की ने तोड़ा ये नियम, तो पुलिसकर्मी ने जुर्माने के बजाय मांगा Kiss

Policeman asks Kiss instead of fine

जनता पुलिस को अपना मसीहा मानती है, हर गलत काम होने पर सबकी जुबान पर पहला नाम पुलिस का ही आता है, ऐसे में अगर पुलिस भी जनता की मदद करना बंद कर देगी, तो जनता किस पर भरोसा कर पाएगी? ये एक बड़ा सवाल तब खड़ा हुआ, जब पेरू में एक अजीबोगरीब किस्सा देखने को मिला है. पेरू (Peru) में एक वाकया सामने आया है , जहां पर एक पुलिसकर्मी को उसके गलत व्यवहार के लिए सस्पेंड कर दिया गया. ये मामला पुराना है, लेकिन अभी तक इस मामले पर इतना ध्यान सबका आकर्षित नहीं हुआ, पर जैसे ही इसका वीडियो वायरल हुआ, पुलिसकर्मी के खिलाफ तुरंत एक्शन लिया गया.

इसे भी पढ़ें-उन्नाव मामले का खुलासा, एकतरफा प्यार में दो किशोरियों की हत्या को दिया था अंजाम

भरे समाज में लड़की से मांगा Kiss

पुलिसकर्मी  द्वारा एक चौकाने वाली घटना सामने आई. पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर दिया गया है, क्योंकि उसने एक लड़की के कोविड-19 नियमों को तोड़ने पर उससे जुर्माना लेने के बजाय केवल किस (Kiss) करके छोड़ दिया. ये मामला  पेरू की राजधानी लीमा का है, जहां एक लड़की के कोविड-19 नियमों के उल्लंघन करने पर, पुलिसकर्मी ने जुर्माना के रूप में लड़की से किस (Kiss)  मांगी और उसे छोड़ दिया. वहां आस पास लगे सीसीटीवी कैमरे में पुलिस की ये हरकत कैद हो गई, जिसको एक चैनल ने वायरल कर दिया. वायरल हुए इस वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि पुलिसवाला लड़के के बारे में पूछताछ करते हुए नोटपैड पर कुछ लिख रहा है, लेकिन इस बीच लड़की कथित तौर पर उसे जुर्माना लेने की बजाय किस करने के लिए मनाती दिखी.

सस्पेंड हुआ पुलिसकर्मी

इस मामले के सामने आने पर पुलिसकर्मी को बर्खास्त कर दिया गया है. पेरू की राजधानी लीमा के अधिकारियों ने इस मामले की पूरी जांच कर रहे है. मिराफ्लोरेस जिला के सुरक्षा प्रभारी के बताए अनुसार  ‘मामला संज्ञान में आने के बाद हमारे मेयर लुइस मोलिना ने तुरंत उस अधिकारी को बर्खास्त करने का फैसला किया. वह अज्ञात लड़की सोशल डिस्टेंसिंग जैसे कोविड नियमों का उल्लंघन कर रही थी और पुलिसकर्मी ने उसे ऐसा करने की इजाजत दिया. इतना ही नहीं, उसने अपना मास्क उतारकर उसे किस भी किया.

इसे भी पढ़ें-कश्मीरः बीच सड़क पर आतंकी ने एके-47 से जवान की पीठ पर दागी अंधाधुंध गोलियां, देखें वीडियो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *