बॉक्सिंग प्रतियोगिता के दौरान खिलाड़ी के लगा जोरदार पंच, रिंग से पहुंचा हॉस्पिटल, फिर हुई मौत

किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता के दौरान प्रतियोगी को चोट लग गई,जिसके बाद 23 साल के बॉक्सर की मौत हो गई है. दो दिनों तक बॉक्सर कोमा में रहा, जिसके बाद उसकी जान चली गई.

0
164
Boxer Death

Boxing Competition: कई सारे खेलों का आयोजन दुनियाभर में होता है. खेल में बहुत बार कुछ घटनाएं ऐसी घट जाती हैं, जो बहुत ही दर्दनाक होती है. ऐसी ही एक दर्दनाक घटना बेंगलुरु की है, जहां पर किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता के दौरान चोट लग गई जिसके बाद 23 साल के बॉक्सर की मौत हो गई है. दो दिनों तक बॉक्सर कोमा में रहा, जिसके बाद उसकी जान चली गई. पुलिस ने आरोपी खिलाड़ी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.

इस समय हुआ हादसा

जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक, ये मामला रविवार 10 जुलाई का है, जब बेंगलुरु के जनाभारती पुलिस स्टेशन लिमिट के अंतर्गत आने वाले इलाके में किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई थी. एक मुकाबले में जब नवीन और निखिल नाम के खिलाड़ी आपस मे भिड़ रहे थे, तो नवीन के एक पंच से निखिल जमीन पर गिर गया. बहुत कोशिशों के बाद जब निखिल नहीं उठ पाया तो उसको अस्पताल ले जाया गया जहां पर दो दिन कोमा में रहने के बाद उसकी मौत हो गई.

दर्ज हो गया मामला

इस पूरे मामले में अब बेंगलुरु पुलिस ने आयोजक और प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी नवीन के विरोध में IPC की धारा 304 A के अंतर्गत लापरवाही का मामला दर्ज किया गया है. मैसूरु के इस खिलाड़ी ने कम समय मे किक बॉक्सिंग में बढ़िया नाम कमाया था. निखिल के पिता भी कराटे के खिलाड़ी हैं.

परिवार द्वारा जांच की मांग

जैसे ही निखिल की मौत हुई उसके बाद ही उनके कोच विक्रम नागराज ने बोला कि वो बेहद दुखी हैं. कठिन लड़ाई के बाद निखिल नेआज इलाज के दौरान शरीर छोड़ दिया. निखिल के परिवार और दोस्तों के प्रति हमारी काफी संवेदनाएं है. कोच ने ये भी बताया कि निखिल के परिवार द्वारा इस पूरे मामले में जांच की मांग की गई है.

Read More-शनिदेव मकर राशि में कर रहे हैं प्रवेश, चलेंगे उल्टी चाल, शनि के प्रकोप से बचने के लिए करें ये उपाय