Jammu-drone-kaluchak

आतंकी संगठन लगातार भारत के खिलाफ साजिश रच रहे हैं और अपने नापाक मंसूबों को कामयाब बनाने में जुटे हुए हैं। इस बीच बड़ी खबर यह है कि, एक बार फिर से संदिग्ध ड्रोन दिखे हैं, जिससे माना जा रहा है कि, सीमा पार से अब ड्रोन हमले की बड़ी साजिश रची जा रही है। मिली जानकारी के मुताबिक, बुधवार की सुबह करीब 5 बजे कालूचक और कुंजावनी में ड्रोन उड़ते दिखाई दिए। जिसके बाद सुरक्षाबल अलर्ट हो गए हैं।

800 मीटर की ऊंचाई पर थे ड्रोन
सेना के सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, कालूचक के गोस्वामी एनक्लेव के पास सदिंग्ध वस्तु को आसमान में उड़ते हुए देखा गया। जो करीब 800 मीटर की ऊंचाई पर उड़ रहा था तो वहीं कुंजावनी इलाके के करीब एक ड्रोन देखा गया है।

बता दें, एयरफोर्स स्टेशन पर शनिवार को सबसे पहले ड्रोन हमला हुआ था और तभी से भारतीय सुरक्षाबल अलर्ट पर हैं। माना जा रहा है कि, इस बार दुश्मन ड्रोन के द्वारा किसी बड़े हमले को अंजाम देने के तैयारी में है।Jammu drone kaluchak लेकिन सुरक्षाबल किसी भी साजिश को पूरा नहीं होने देंगे। जब बुधवार को सुरक्षाबलों ने ड्रोन देखे तो उन्होंने फौरन फायरिंग करनी शुरू कर दी, जिसके बाद ड्रोन उस इलाके से गायब हो गए।

किसी बड़ी साजिश का शक
शनिवार को हुए हमले के बाद से लगातार घाटी में आतंकी गतिविधियां बढ़ गई हैं और ड्रोन नजर आ रहे हैं। इस वजह से सुरक्षा एजेंसी अलर्ट हैं। लेकिन किसी बड़ी साजिश का शक जताया रहा है और अब हमले की जांच NIA को सौंप दी गई है। drone kaluchakजिससे जल्द से जल्द ड्रोन हमले की सच सामने आ सके। वैसे आतंकी संगठन पहले भी सैन्य अड्डों को अपना निशाना बना चुके हैं और काफिले पर भी हमला कर चुके हैं। इस बार भी आतंकियों ने सेना को निशाना बनाते हुए एयरफोर्स स्टेशन पर हमला किया।

आतंकियों ने एयरफोर्स स्टेशन को पहला निशाना बनाया था और यहां से अंतरराष्ट्रीय सीमा के बीच की हवाई दूरी सिर्फ 14 किलोमीटर है। इस इलाके में कई सैन्य ठिकाने हैं, इसी वजह से किसी बड़ी साजिश के होने के अंदेशा लगाया जा रहा है। फिलहाल सुरक्षा एजेंसी और सुरक्षाबल अलर्ट पर हैं। इसके अलावा सीमा पर भी चौकसी बढ़ा दी गई है जिससे किसी भी संदिग्ध व्यक्ति के नजर आने पर तुरंत कार्रवाई की जा सके। क्योंकि सीमा पार से लगातार घुसपैठ की भी कोशिशें हो रही हैं।

ये भी पढ़ेंः- सुरक्षाबलों को मिल गई बड़ी सफलता, मुठभेड़ में टॉप कमांडर समेत इतने आतंकी ढेर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here