Homeदेशडोनाल्ड ट्रंप ने इमरान खान को लगाई लताड़, कहा भारत से पंगा...

डोनाल्ड ट्रंप ने इमरान खान को लगाई लताड़, कहा भारत से पंगा मत लो

- Advertisement -

जब से पुलवामा हमला हुआ है। जब से भारत ने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा प्रदान करने वाले धारा 370 का खात्मा किया है, तभी से लगातार पाकिस्तान वैश्विक मंच पर अलग-थलग पड़ चुका है। नौबत तो यहां तक आ चुकी है कि उसके खुद के मुस्लिम देश भी उसका साथ छोड़ चुके हैं, जिसको लेकर बीते दिनों उसकी नाराजगी भी सामने आई्ं थी। ये भी पढ़े :इमरान खान बोले- अब भारत से बात करने का कोई मतलब नहीं है, अब तो सीधा युद्ध होगा 

हालांकि, बार-बार इमरान खान वैश्विक मंच से इस बात की गुहार लगा चुके हैं कि धारा 370 के मसले को लेकर विश्व बिरादरी को ध्यान देना चाहिए, लेकिन हम इसे पाकिस्तान के लिए अफसोस ही कहेंगे कि विश्व के किसी भी देश ने अपना ध्यान उसकी तरफ देना मुनासिब न समझा।

अब इस बीच, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान को लताड़ लगाते हुए कहा, ‘जम्मू-कश्मीर मसला भारत और पाकिस्तान का आतंरिक मसला है। लिहाजा पाक इस पर हस्तक्षेप करना बंद करे। भारत को इस मसले पर फैसला लेने का पूरा-पूरा अधिकार है। हालांकि, पाकिस्तान को अब ये नसीहत देने वाला अमेरिका ही एकमात्र अकेला देश नहीं है, बल्कि अन्य कई देश भी पाकिस्तान को हिदायत दे चुके हैं कि जम्मू-कश्मीर मसला भारत और पाकिस्तान के बीच का मसला है। लिहाजा, इसे बातचीत से सुलझाया जाए।

इस बीच डोनाल्ड ट्रंप ने इमरान खान को चेतावनी देते हुए कहा, ‘पाकिस्तानी सेना एलओसी पर घुसपैठ करने की अपनी नापाक हरकत पर अकुंंश लगाए। इसके साथ ही उन्होंने पाकिस्तान को घेरते हुए कहा कि वो आतंकवाद पर अकुंश लगाने के लिए कारगर कदम उठाए। गौरतलब है कि पाकिस्तान लगातार भारतीय सीमा पर आतंकी हमले को अंजाम देने के लिए आतंकी वारदातों को अंजाम दे रहा है।

वहीं, डोनाल्ड ट्रंप ने जी-7 समिट का जिक्र करते हुए कहा कि हम इस सम्मेलन में आतंकवाद और जम्मू-कश्मीर के मसले पर चर्चा कर सकते हैं। गौरतलब है कि पाकिस्तान लगातार वैश्विक समुदाय से जम्मू-कश्मीर से धारा 370 पर मदद की गुहार लगा रहा है। लेकिन, अफसोस सभी देश पाकिस्तान से अपना पल्ला झाड़ रहे हैं। लिहाजा, भारत को इस मसले पर फैसला लेने का पूरा अधिकार है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी-7 समिट पर हिस्सा लेने के लिए फ्रांस पहुंच चुके हैं। ये भी पढ़े :पीएम मोदी का बड़ा दबदबा, डोनाल्ड ट्रंप को भी दिखाया हार का मुंह

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here