25 मई से उड़ाने भरेंगी घरेलू एयरलाइंस, नोएडा से एयरपोर्ट जाने वाले यात्री इन बातों का रखें ध्यान

0
53
airport

दुनिया भर में वैश्विक बीमारी घोषित हो चुका कोरोना वायरस लाखों लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है. जिसके मद्देनजर अंतरराष्ट्रीय सरकार व भारत सरकार ने लॉकडाउन लगाया हुआ है. वहीं देश में लॉकडाउन का चौथा चरण चल रहा है जो कि 31 मई तक लागू रहेगा. हालांकि केंद्र सरकार ने लॉकडाउन की कड़ी राज्य सरकारों के हाथों में थमा दी है. जिसको सरकार चरणबद्ध तरीके से खोलने की तैयारी में है। बहरहाल परिस्थितियों को देखते हुए लॉकडाउन 4.0 में सरकार ने कई प्रकार की रियायतें दीं हैं. अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए बहुत से उद्योग-धंधों को नियमों के दायरे में रहते हुए फिर से शुरू करने की परमिशन दी गई है. उसी क्रम में 25 मई से घरेलू उड़ाने और एक जून से ट्रेन यात्राएं भी शुरू करने का ऐलान किया गया है.

ये भी पढ़ें:-महामारी के बीच जानिए पहली कोरोना वैक्सीन के बारे में, 100 लोगों पर हुआ ट्राइल, जानिए कैसा रहा परिणाम

चूंकि 25 मई से घरेलू उड़ाने शुरू हो रही हैं ऐसे में यात्रियों की सुविधा का ध्यान रखते हुए गौतमबुद्ध नगर के अपर पुलिस आयुक्त लॉ एंड आर्डर आशुतोष द्विवेदी ने आदेश जारी किया है कि जिन यात्रियों के पास फ्लाइट व ट्रेन के कन्फर्म टिकट हैं उन्हें एयरपोर्ट या रेलवे स्टेशन जाने और वहां से अपने गंतव्य तक आने के लिए किसी प्रकार के अन्य पास की जरुरत नहीं होगी.

airport

उनके आदेश में कहा गया है कि भारत सरकार द्वारा 25 मई से घरेलू उड़ानों व 1 जून से ट्रेनों के संचालन का निर्णय लिया गया है जिसके लिए ऑनलाइन टिकट बुकिंग की जा रही है.

corona-

मालूम हो कि सरकार ने 25 मई से घरेलू उड़ानें शुरू करने का ऐलान किया है लेकिन कानपुर से दिल्ली,अहमदाबाद और मुंबई की हवाई सेवाएं करने वाले यात्रियों को एक जून तक इंतजार करना होगा क्योंकि ये सेवाएं एक जून से शुरू होंगी. विमानन कंपनियां इसके लिए बुकिंग शुरू कर चुकी हैं. स्पाइसजेट ने इसका शेड्यूल भी जारी कर दिया है. हालांकि स्पाइसजेट कंपनी एक जून से अपनी ये तीनों हवाई सेवाएं शुरू करने जा रही है.

AIRPORT

इसलिए नोएड़ा प्रशासन अभी से ही सारी तैयारियां कर चुका है कि किन लोगों को एयरपोर्ट जाने की परमिशन दी जाएगी. वहीं जिनके पास कंफर्म एयर/रेलवे-ई टिकट है वो उसके आधार पर संबंधित एयरपोर्ट व रेलवे स्टेशन जाने के लिए अनुमन्य हैं उन्हें इस प्रयोजन के लिए किसी अन्य पास की आवश्यकता नहीं है.

ये भी पढ़ें:-कोरोना संकट: अमेरिकी प्रशासन ने ड्रैगन को दिया बड़ा झटका, बैन की दो चीनी संस्था