हनुमान जयंती पर हुई हिंसा, 6 पुलिसकर्मी समेत 7 लोग घायल, जानें पूरा मामला

घटना के समय स्थिति को संभालते हुए बहुत के पुलिसकर्मियों को चोट भी लग गई घटना को नियंत्रण रखने के लिए आरएएफ की मदद लेकर तैनाती बढ़ाई गई।

0
333

दिल्ली में आए दिन हिंसा की घटनाएं होती जा रही है। अब ऐसे में ही एक मामला राजधानी के जहांगीरपुरी के सामने आया है जहां बीती रात हनुमान जयंती के अवसर पर बड़ी शोभायात्रा निकाली गई । शोभायात्रा के दौरान वहीं पर दंगा शुरू हो गया। और देखते ही देखते पथराव के बाद तोड़फोड़ भी चालू हो गई ऐसा कहा जा रहा है कि घटना के समय स्थिति को संभालते हुए बहुत के पुलिसकर्मियों को चोट भी लग गई घटना को नियंत्रण रखने के लिए आरएएफ की मदद लेकर तैनाती बढ़ाई गई। दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने लोगों से कहा है कि अपना धैर्य बनाकर रखें क्योंकि जहांगीरपुरी पूरी तरीके से सुरक्षित कर दिया गया है घटना को ध्यान में रखते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने पुलिस कमिश्नर से बातचीत करना शुरू कर दिया है।

पुलिस बल की तैनाती

सूत्रों के अनुसार घायलों को जहांगीरपुरी के बाबू जगजीवन राम हॉस्पिटल में एडमिट करा दिया गया। इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती भी कर दी गई है और आरोपियों की पहचान करने के लिए पुलिस इलाके के सीसीटीवी कैमरा चेक कर रहे हैं।

पत्थरबाजी के दौरान दो-तीन राउंड गोलियां भी चलाई गईं। फायरिंग में एक पुलिसकर्मी को गोली लगी और कुछ अन्य घायल भी हुए सभी को पास के जगजीवन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया ।

पुलिस ने इस मामले में 10 लोगों को हिरासत में लिया है पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना के अनुसार हालात पूरी तरीके से काबू में कर लिए गए पुलिस को पेट्रोलिंग बढ़ाने के लिए कह दिया गया है,तो वहीं दिल्ली पुलिस लोगों से अफवाहों को लेकर सतर्क रहने की अपील कर रही है।

Read more-जनता से किया हुआ वादा सीएम ने किया, इस राज्य में फ्री मिलेगी 300 यूनिट बिजली