Friday, December 3, 2021

जेल की चारदिवारी के बीच टिल्लू ने आखिर कैसे बनाया गोगी को मारने का मास्टर प्लान

Must read

- Advertisement -

दिल्ली रोहिणी कोर्ट में बीते दिन हुए गोलीकांड से सभी लोग सदमे में है। पुलिस अब इस पर एक्टिव हो गयी है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इस मामले की कार्यवाई करते हुए दो लोगों को अरेस्ट कर लिया है। इनकी पहचान उमंग और विनय के रूप में की गयी है। इनको गिरफ्तार करने के बाद दोनों की कार को भी गिरफ्त में कर लिया गया है। उमंग ने पूछताछ में रोहिणी कोर्ट में हुए शूटआउट से जुड़ा एक बड़ा खुलासा किया है। टिल्लू ने मंडोली जेल से हमलावरों को पनाह देने वाले उमंग को पहली बार 15 सितंबर तक को फोन किया था । स्पेशल सेल के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि टिल्लू फोन के जरिए इन दोनों से बात कर रहा था। टिल्लू मंडोली जेल में मोबाइल का इस्तेमाल लगातार कर रहा है। व्हाट्सएप के जरिए सिग्रस एप के माध्यम से कॉल करता था।

कुछ समय पहले हुई थी मुलाबात

- Advertisement -

पूछताछ में उमंग ने बताया कि वह टिल्लू ताजपुरिया के रहन-सहन, रौब व लाइफ स्टाइल से बहुत ही अधिक प्रभावित था। करीब डेढ़ वर्ष पहले उसकी ताजपुर के बदमाश उमेश काला के जरिए टिल्लू से बात की थी। इसके बाद उमंग ने टिल्लू को अपना गुरु बना लिया था। टिल्लू जेल से ही उमंग को काम बताने जैसे कहीं से पैसे व सामान लाना और देना आदि बताना शुरू कर दिया था।

कही ये बात

स्पेशल सेल के पुलिस अधिकारियों के बताए अनुसार टिल्लू ने हैदरपुर निवासी उमंग को जितेंद्र गोगी हत्या के लिए पहला फोन 15 सितंबर को मिलाया था। उसने उमंग से बोला था कि उसके पास दो लड़के आएंगे, जिनको उसे अपने पास रखना है। 24 को जितेंद्र गोगी की कोर्ट में पेशी है और उसका काम करना है।

20 सितंबर की सुबह आठ बजे करीबन उमंग दोनों शूटर राहुल व जगदीप को करनाल बाईपास से अपने घर लाया गया था। उसने दोनों को अपने ही घर पर रखा था। ये शूटर वकीलों की यूनिफार्म व हथियार अपने साथ लेकर आए हुए थे।

22 तारीख को टिल्लू ने उमंग को फिर से फोन किया कि उन्हें रोहिणी कोर्ट के बाहर एक नेपाली युवक मिलेगा। टिल्लू ने उमंग को पूरी साजिश बताई थी कि कैसे क्या करना है और कौन क्या करेगा?

इसे भी पढ़ें-किसी अप्सरा से कम नहीं है Raveena Tandon की बेटी , हूबहूं मां की कॉपी हैं राशा

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article