2.7 C
New York
Sunday, January 17, 2021
Home देश दिल्ली नोएडा से दिल्ली कूच पर निकली किसानों की फौज, भारी पुलिस की...

नोएडा से दिल्ली कूच पर निकली किसानों की फौज, भारी पुलिस की तैनाती पर उठाया ये कदम

नए किसान कानून (Farm Law) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान सरकार से लगातार कानून वापस लेने की मांग कर रहे हैं, लेकिन सरकार अपनी जिद्द पर अड़ी है। किसान दिल्ली के विभिन्न बॉर्डर पर प्रदर्शन कर अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। वहीं, केंद्र सरकार अपना पूरा बल लगा रही है कि किसान दिल्ली न आए। इसके लिए भारी पुलिस फोर्स को बॉर्डर पर तैनात किया गया है। इस बीच भारतीय किसान संघ लोक शक्ति के सदस्यों ने नोएडा में राष्ट्रीय प्रेरणा स्थल से दिल्ली की ओर कूच शुरू कर दिया है। किसान कालिंदी कुंज के रास्ते दिल्ली में प्रवेश करने ही वाले थे कि वहां भारी पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया।

यह भी पढ़े- जब कंगना ने कहा था- ‘सोशल मीडिया पर वेल्ले लोग बैठते हैं जिनके पास कोई काम नहीं’

पुलिस फोर्स ने कालिंदी कुंज स्थित बॉर्डर पर भारी बैरिकैडिंग कर दी है और अपील की है कि वे बॉर्डर को पार न करें। पुलिस फोर्स के तैनात किए जाने के बाद किसान सड़क पर ही प्रदर्शन करने बैठ गए। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस मामले में साउथ दिल्ली के DCP राजेश एस का कहना है कि डीएनडी और कालिंदी कुज पर हमारी गाड़ियां खड़ी है और भारी फोर्स तैनात है, लेकिन हम अपील करेंगे कि ये आगे न बढ़ें।

कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी (kailash choudhary) ने कहा कि विपक्ष किसानों को भड़काने का काम कर रहा है। कुछ राजनीतिक लोग आग में घी डालने का काम कर रहे हैं। इस बिल के माध्यम से किसानों को आज़ादी मिली है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि एमएसपी आगे जारी रहेगी और सरकार इस बारे में लिखकर भी दे सकती है। मुझे नहीं लगता कि खेतों में काम कर रहे असली किसानों को इससे (कृषि कानूनों से) आपत्ति है। बता दें कि, किसानों के समर्थन में पहले टीआरएस और टीएमसी थी। अब किसानों का समर्थन करने कांग्रेस भी उतर आई है।

यह भी पढ़े- फोटोशूट के लिए इन 7 हसीनाओं ने उतारे टॉप, तस्वीरों में तोड़ी सारी हदें

Most Popular

Recent Comments