‘बुराई पर अच्छाई की जीत’ पर्व मनाएंगे PM मोदी, दिल्ली के द्वारका में करेंगे रावण का दहन

0
322
PM Modi in dushera

पूरा देश महाष्टमी का पर्व मना रहा है। देशभर से अलग-अलग तस्वीरें देखने को मिल रही है। हर कोई मां दुर्गा की भक्ति में लीन है। महाष्टमी के बाद 7 अक्टूबर को देशभर में नवमी मनाई जाएगी। और फिर दशमी। इसके साथ ही रामलीला का भी समापन हो जाएगा। दशमी के साथ रामलीला का अंत भी रावण को जलाकर की जाएगी। और एक बार फिर पूरा देश बुराई पर अच्छाई की जीत का पर्व मनाया जाएगा। और इस पर्व का हिस्सा देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बनेंगे। इस बार पीएम मोदी दिल्ली के द्वारका में दशहरा मनाएंगे। पीएम मोदी (PM Narendra Modi) के आने से पहले शनिवार को श्री रामलीला सोसायटी की तरफ से चल रही रामलीला का मुआयना लेने वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और एसपीजी अधिकारी पहुंचे। उन्होंने यहां सारी सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

पीएम मोदी के शामिल होने की जानकारी सोसायटी के सरंक्षक राजेश गहलोत ने दी। उन्होंने कहा कि, 8 अक्टूबर को पीएम मोदी रामलीला देखने आएंगे। इस दौरान उनके साथ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी पहुंचेंगे।

आपको बता दें, दिल्ली के अलग-अलग स्थानों पर रामलीला का आयोजन किया गया है। हर जगह रामलीला देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ती है। शनिवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) भी अपने परिवार के साथ पूर्वी दिल्ली के झिलमिल स्थित रामलीला देखने पहुंचे। इसके बाद उन्होंने ट्वीट भी किया। जिसमें उन्होंने कहा कि, श्री राम के जीवन को देखने से बच्चे को बहुत कुछ सीखने को मिलता है। ये भी पढ़ेंः- दिल्ली की रामलीला में दिखा NRC का असर, मनोज तिवारी बोले- ‘ये सब कहां से आए हैं, ये कोई विदेशी घुसपैठिए हैं‘

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here