अब रात 3 बजे तक झलकाएं शराब के जाम, खूब करें पार्टियां, सरकार ने लिया फैसला

देश की राजधानी दिल्ली के रेस्टोरेंट और बार में सुबह 3:00 बजे से ही शराब मिलने लगेगी। असल में दिल्ली सरकार ने एक नीतिगत निर्णय लिया है

0
477
delhi-government-liquor-policy

देश की राजधानी दिल्ली के रेस्टोरेंट और बार में सुबह 3:00 बजे से ही शराब मिलने लगेगी। असल में दिल्ली सरकार ने एक नीतिगत निर्णय लिया है। जिसमें उन्होंने बताया है कि बाहर संचालकों को सुबह 3:00 बजे तक शराब परोसने की अनुमति दी जा रही है अधिकारियों ने यह जानकारी दी है एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बताया है,कि सरकार ने आबकारी विभाग को आवश्यक निर्देश जारी किए और आबकारी नीति 2021-22 के अनुसार जल्द ही एक आदेश जारी होने की संभावना है।

1 बजाय 3 बजे तक रहेंगे खुले

उन्होंने बताया कि रेस्टोरेंट में बाहर को अब तक देर रात तक 1:00 बजे तक संचालित करने की अनुमति है यदि समय रात के 3:00 बजे तक बढ़ाया जाता है तो आपकारी विभाग पुलिस के साथ अन्य एजेंसियों के साथ काम करेगा नवंबर 2021 से लागू हुई नई आबकारी नीति में सिफारिश की गई है कि बाहर के संचालन के समय को पड़ोसी शहरों के बराबर ला दिया जाए। एनसीआर शहरों हरियाणा के गुरुग्राम और फरीदाबाद में बार को 3:00 बजे तक खोलने की अनुमति है फिलहाल उत्तर प्रदेश के नोएडा और गाजियाबाद में 1:00 बजे तक ही खुलते हैं।

राजधानी दिल्ली में करीब 550 रेस्टोरेंट है जो आबकारी विभाग के L17 लाइसेंस पर भारतीय और विदेशी ब्रांड की शराब रखते हैं। लगभग डेढ़ सौ की संख्या वाले होटलों और मोटरों के रेस्टोरेंट में पहले से 24 घंटे शराब परोसने की अनुमति है ऐसे रेस्टोरेंट की आबकारी विभाग द्वारा L16 लाइसेंस दिया है। रेस्टोरेंट्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष कबीर पुरी ने इस को बढ़िया कदम बताया और कहा कि हमने दिल्ली सरकार के इस मांग के साथ संपर्क किया था कि बार खोलने का समय 3:00 बजे तक कर दिया जाए,क्योंकि नीति में इसकी सिफारिश की गई है।

इसे भी पढ़ें-CSK का आईपीएल 2022 में हो गया बुरा हाल, टीम के हाल देख भड़के सहवाग