दिल्ली में इन शर्तों के साथ पटरी पर दौड़ सकती है मेट्रो, केंद्रीय मंत्री ने दिए संकेत

160
metro

कोरोना वायरस के बीच देशभर में लोगों को लॉकडाउन से धीरे-धीरे राहत मिल रही है लेकिन अब भी कई ऐसी चीजे है जिन पर सरकार ने रोक लगाई हुई है। जिसमें दिल्ली मेट्रो भी शामिल है। पिछले 4 महीने से कोरोना वायरस की वजह से दिल्ली मेट्रो बंद है। जिस वजह से दिल्लीवासियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है लेकिन अब सरकार द्वारा दिल्ली मेट्रो को खोलने के संकेत दिए गए है दरअसल हाल ही में केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्री हरदीप पुरी का एक बयान सामने आया है। जिसमे संकेत दिए गए है कि दिल्ली मेट्रो को जल्द ही शुरू किया जा सकता है। इसका फैसला अगले हफ्ते लिया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने कहा कि अगर मेट्रो चलती है तो शुरूआत के दिनों में कोरोना वायरस की वजह से आम लोगों को सफर की अनुमति नही दी जाएगी। शुरुआत के दिनों में मेट्रो में सिर्फ सरकारी कर्मचारी, स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी और अनिवार्य सेवाओं से जुड़े अन्य लोगों को ही सफर की अनुमति दी जाएगी। इसके बाद भी मेट्रो में सफर के लिए सिर्फ 50 फीसदी यात्रियों को अनुमति दी जाएगी। इसके आगे हरदीप पुरी ने कहा कि इन दिनों मेट्रो में नियमित रूप से सिस्टम की जांच-परख की जा रही है। जिसके बाद अब मेट्रो का परिचालन शुरू किया जा सकता है। वहीं, अब इस महीने आने वाली अगले चरण के अनलॉक की गाइडलाइंस का इंतजार है।

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल काफी पहले ही राजधानी में मेट्रो चलाने की अनुमति दे चुके है लेकिन दिल्ली में मेट्रो चलाने का अधिकार केंद्र सरकार के पास है। जिसका जिक्र खुद अरविंद केजरीवाल ने किया है। इसी वजह से अब केंद्र सरकार के गाइडलाइंस का इंतजार है। जिससे साफ होगा कि अगले महीने भी दिल्ली में मेट्रो दौड़ेगी या नहीं।

ये भी पढ़ें:-दिल्ली दंगों के मास्टरमाइंड ताहिर हुसैन का बड़ा खुलासा, जानें कैसे हिंदुओं के खिलाफ रची पूरी साजिश