दिल्ली चुनाव: CM योगी ने केजरीवाल को कहा ‘नमूना’, बोले- प्रदर्शनकारियों को खिला रहे हैं बिरयानी

0
159
CM_yogi_arving kejriwal

delhi vidhan sabha chunav 2020: 1 फरवरी को उत्तर प्रदेश के सीएम मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ (cm yogi adityanath) ने दिल्ली के नरेला में चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि, दिल्ली में ऐसी सरकार आनी चाहिए जो विकास करे और राष्ट्र के स्वाभिमान को बढ़ाने में योगदान दे। उन्होंने कहा कि, दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी जी (PM Narendra Modi) के नेतृत्व में अगर सरकार बनती है तो निश्चित रूप से दिल्ली का विकास होगा और दिल्ली आगे बढ़ेगी। इतना ही नहीं सीएम योगी ने सभा को संबोधित करते हुए मौजूदा सरकार पर भी निशाना साधा और कहा कि, इस समय पूरा विश्व उन लोगों को देख रहा है जो सिर्फ आंदोलन के माध्यम से दिल्ली में आए और दिल्ली को उन सारी सुविधाओं से दूर रखा जिनकी हकदार थी। सीएम योगी बोले कि, मौजूदा सरकार का पैसा राजधानी दिल्ली के विकास या जनता की सुविधाओं पर खर्च नहीं होता बल्कि पैसा खर्च होता है देश के विरोध में साजिश करने वाले लोगों पर। जो प्रदर्शन करते हैं और देश के खिलाफ जहर उगलते हैं। उन्होंने आगे कहा कि, केजरीवाल जैसे नमूनों ने दिल्ली का बेड़ा गर्क करके रख दिया है।

प्रदूषण के लिए केजरीवाल जिम्मेदार
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) को आड़े हाथों लेते हुए ये तक कहा कि, दिल्ली में प्रदूषण और यमुना नदी की जो स्थिति आज हम सबके बीच है उसके लिए सिर्फ केजरीवाल जिम्मेदार हैं। साथ ही वह बोले, दिल्ली में हो रहे प्रदर्शन और पाकिस्तान के मंत्री का केजरीवाल को समर्थन करना सब एक कड़ी से जुड़ा हुआ है। पर हम आपको बता दें, जब भारत पूरे विश्व में महाशक्तिशाली देश बनेगा तो पाकिस्तान का नाम दुनिया के नक्शे से पूरी तरह खत्म हो जाएगा।

सभा में राम मंदिर का जिक्र
योगी आदित्यनाथ जी ने चुनावी सभा में अयोध्या राम मंदिर के फैसले की बात भी की। उन्होंने कहा, जब सुप्रीम कोर्ट का आदेश आया तो किसी में इतनी ताकत नहीं थी कि, उस आदेश के विरोध में खड़ा हो। हमने तो कावड़ यात्रा में ये साफ कर दिया था कि, जो भी इस यात्रा का विरोध करेगा या कुछ गलत बोलता नजर आएगा तो पहले उसे समझाया जाएगा और अगर फिर भी नहीं माने तो गोली से ही स्वागत किया जाएगा।

प्रदर्शनकारियों से वसूला गई पाई-पाई
सीएम योगी ने यहां दिल्ली के शाहीन बाग में चल रहे विरोध प्रदर्शन पर कहा कि, ऐसी स्थिति उत्तर प्रदेश में भी बनी थी। लोगों ने बहुत कोशिश करी हालात बिगाड़ने की पर हमने उन सभी लोगों से एक-एक पाई की वसूली की। पर दिल्ली की सरकार तो प्रदर्शनकारियों को बिरयानी खिला रही है।

ये भी पढ़ेंः- CM योगी का विपक्ष पर हमला, कहा- पैसा लेकर आगजनी घटनाओं को दिया जा रहा है अंजाम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here