ISI आतंकी अबु यूसुफ़ के घर बरामद हुई बम विस्फोटक सामग्री, यहां-यहां की थी धमाके की तैयारी

174

देश की राजधानी दिल्ली में इन दिनों एक बड़े ISIS नेटवर्क का पर्दाफाश हुआ है। बता दें कि हाल ही में दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने दिल्ली के धौलाकुंआ से संदिग्ध आतंकी अबू यूसुफ को गिरफ्तार किया है। अबु यूसुफ़ की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली स्पेशल टीम ताबड़तोड़ आतंकी के ठिकानों पर कार्यवाई कर रही है। इस बीच एक और बड़ा खुलासा रविवार को दिल्ली स्पेशल टीम ने किया है। बताया जा रहा है कि संदिग्ध आतंकी अबु यूसुफ़ के ठिकानों पर दिल्ली पुलिस को  बारूद और अन्य विस्फोटक सामान बरामद हुआ है। आतंकी के ठिकाने पर मिले भारी मात्रा में बारूद से कयास लगाए जा रहे हैं कि ISI आतंकी अबु यूसुफ़ दिल्ली में किसी बड़े बम धमाके को अंजाम देने की फिराक में था। हालांकि वक्त रहते दिल्ली पुलिस ने इस प्लान को फेल कर दिया। बता दें कि पुलिस को आतंकी के ठिकानों से दो प्रेशर कुकर बम ​मिले हैं, जिन्हें एक ही समय में दो जगहों पर ब्लास्ट होना था। सूत्रों के अनुसार बरामद हुई इन बम विस्फोटक सामग्री का उपयोग दिल्ली, मुंबई के शहरों में धमाके के लिए किए जाना था।

ये भी पढ़ें:-दिल्ली और यूपी को उड़ाने की फिराक में था ISIS आतंकी? छापेमारी में मिला विस्फोटक देख उड़े पुलिस के होश

बता दें कि दिल्ली से पकड़ा गया आतंकी अबू यूसुफ पिछले काफी समय से यूसुफ अल हिंदी के संपर्क में था. स्पेशल सेल की जांच में दिल्ली में ISIS खुरासान मॉड्यूल का पता चला है. ISIS खुरासान मॉड्यूल पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI की ही उपज है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के जुड़े सूत्रों के मुताबिक ये एक पैन इंडिया माड्यूल हो सकता है, जिसका काम न केवल दिल्ली बल्कि देश के कई शहरों में हमले का प्लान करना था। आतंकी ठिकाने से जांच टीम को भारी मात्रा में गन पाउडर भी बरामद हुआ है।

आतंकी अबू यूसुफ़ उर्फ मोहम्मद मुस्तकीम के घर से जांच टीम को 3 विस्फोटकों से लैस ब्रॉउन कलर का जैकेट, एक नीली कलर की जैकेट जो चार विस्फोटकों के पैकेट से लैस थी, एक लैदर बेल्ट जिसमें तीन किलो विस्फोटक मिला, चार पॉलिथीन में 8 से 9 किलो विस्फोटक अलग से बरामद हुआ है। बहरहाल स्पेशल टीम ने इन विस्फोटक सामानों को अपने कब्जे में लेकर आईएसआई के अन्य ठिकानों पर छापेमारी तेज कर दी है।

ये भी पढ़ें:-गिरफ्तार ISISI आतंकी का खुलासा, राम मंदिर था असली निशाना, दिल्ली से यूपी तक होने वाले थे कई बड़े धमाके