विधानसभा चुनाव से पहले केजरीवाल को लगा तगड़ा झटका, अलका लांबा ने ‘आप’ को good bye बोला, अब कर सकतीं हैं कांग्रेस ज्वाइन

0
403

आम आदमी पार्टी को अलका लांबा ने गुड बॉय बोल दिया है। अब इस बात की चर्चा जोरो पर हो चुकी है कि वे कांग्रेस का दामन थाम सकतीं हैं। हालांकि, आप से इस्तीफा देने की उनकी ये ख़बर बिल्कुल भी हैरान करने वाली नहीं है। इस बात की चर्चा तो काफी पहले से ही थी कि वे ‘आप’ से रवाना हो सकतीं हैं, क्योंकि पिछले काफी दिनों से आप के साथ उनके मतभेद जगजाहिर हैं।

बहरहाल, उन्होंने अपने इस्तीफे की सूचना खुद ट्वीट कर दी है, जिसमें उन्होंने लिखा कि ‘, समय आ चुका है कि मैं अब आम आदमी पार्टी को गुड बॉय बोल दूं। मैं पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा देती हूं। साथ ही उन्होंने ये भी लिखा कि पार्टी के साथ मेरी 6 साल तकी की यात्रा काफी कुछ सिखाने वाली रही। ये भी पढ़े :अलका लांबा ने खोला राज, क्यों नहीं हुआ ‘आप’-कांग्रेस का गठबंधन

 

बता दें कि ‘आप’ का दामन थामने से पहले वे 20 सालों तक कांग्रेस में रहीं थीं। अब माना जा रहा है कि वे दोबारे से कांग्रेस में कम बैक कर सकतीं हैं। क्योंकि इस मंगलवार को उन्होंने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी और देश की हालिया तस्वीर के बारे में चर्चा भी की, तब इस बात की चर्चा को और अधिक बल मिला कि वे कांग्रेस का दामन थाम सकतीं हैं।

इतना ही नहीं, पिछले साल उन्होंने इस बात का भी एलान किया था कि वे 2020 में दिल्ली विधानसभा का चुनाव निर्दलीय ही लड़ेंगी। वहीं, पिछले साल उन्होंने कांग्रेस के दिग्गज नेता व पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी से भारत रत्न वापस लिए जाने का पुरजोर विरोध किया था।

अलका लांबा को बीते दिनों आम आदमी पार्टी ने अपने व्हाटस एप ग्रुप से बाहर कर दिया था, तभी से उनके और पार्टी के बीच खटास का पैदा हो गई थी। वहीं, इन सबसे इतर वे कई मौकों पर आम आदमी पार्टी व कार्यकर्ताओं का विरोध करतीं रहीं हैं। उनका हमेशा से यही कहना रहा कि अब ‘आप’ पहले वाली पार्टी नहीं रही। ये भी पढ़े :केजरीवाल पर कुमार विश्वास ने कसा तंज ;अब कुछ भी करले, लेट भी जा सीधा पर काठ की हांडी नहीं चढ़ेगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here