कोरोना संकट में केंद्र सरकार के काम से खुश हुए अरविंद केजरीवाल, कर दी जमकर तारीफ

0
387
shah

देशभर में कोरोना वायरस अब डबल रफ्तार से फैल रहे है। रोजाना भारी मात्रा में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज सामने आ रहे है। जिस वजह से केंद्र सरकार समेत तमाम राज्य सरकारें भी स्थिति को सुधारने में लगी है। दिल्ली में कोरोना वायरस के मरीज काफी तेजी से सामने आ रहे है। इसी वजह से अब यहां पर सबसे बड़ा कोविड केयर सेंटर बनाया गया है। दरअसल दिल्ली के छतरपुर के राधा स्वामी ब्यास केंद्र को सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर और अस्पताल (Sardar Patel Covid Care Centre) में बदला गया है। यहां पर पहुंचकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और गृह मंत्री अमित शाह ने जायजा लिया।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और गृह मंत्री अमित शाह ने यहां पर कोविड केयर सेंटर के संचालन का जिम्मा संभाल रहे आईटीबीपी के डॉक्टरों से भी चर्चा की। इस दौरान डॉक्टरों से मरीजों की हालात और सेंटर के इंतजामों की जानकारी ली। जानकारी के मुताबिक, इस कोविड केयर सेंटर में 10,000 से ज्यादा बेड की क्षमता है। जिसका जिम्मा आईटीबीपी ने बुधवार को ही संभाला है। अरविंद केजरीवाल ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया। जिसमें उन्होंने सबसे बड़े कोविड केयर सेंटर खुलने की जानकारी दिल्लीवासियों की दी। साथ ही केंद्र सरकार समेत मदद करने वालों को धन्यवाद किया।

इस मुसीबत की घड़ी में दिल्ली को करोना से बचाने के लिए मैंने सबसे सहयोग माँगा। और सबने बढ़ चढ़ के सहयोग किया। केंद्र…

Posted by Arvind Kejriwal on Saturday, June 27, 2020

गौरतलब है कि इससे पहले इस कोविड सेंटर का जिम्मा संभालने वाले भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के महानिदेशक एस.एस. देसवाल ने भी यहां का दौरान किया। इस दौरान उन्होंने स्टाफ से चर्चा की। जिसके बाद देसवाल ने कहा कि आईटीबीपी को पिछले चार महीने का अच्छा खासा अनुभव प्राप्त किया है। शुरु में हमने छावला में एक कोविड क्वारंटाइन सेंटर को संभाला था और इसके बाद नोएडा के 200 बेड के अस्पताल में मरीजों की देख-रेख की थी। जिससे हमे अब अनुभव हो गया है और अब हम लोगों की अच्छी तरह मदद कर सकते है और हर तरह की स्थिति से निपट सकते है।

ये भी पढ़ें:-2020 नहीं बल्कि 2013 में ही एंट्री मार चुका था कोरोना..वैज्ञानिकों ने किया ये बड़ा खुलासा