Categories
दिल्ली देश

दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल कोरोना पाॅजिटिव, घर में हुए आइसोलेट

नई दिल्ली। कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कोरोना संक्रमित हो गये हैं। उन्होंने ट्वीट कर पाॅजिटिव पाये जाने की जानकारी दी है। अरविन्द केजरीवाल होम आइसोलेशन में हैं। ज्ञात हो कि राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है। राजधानी दिल्ली में सोमवार को कोरोना के 4099 नए मरीज मिले थे। संक्रमण दर अब 6.46 फीसदी पहुंच गई है जो चिंता का विषय है।
केजरीवाल ने ट्वीट किया कि मुझे कोरोना संक्रमण हुआ है, लक्षण हल्के हैं। मैंने फिलहाल खुद को घर में आइसोलेट कर लिया है जो भी लोग पिछले कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आए हैं वे खुद को आइसोलेट कर लें और कोरोना टेस्ट करा लें।

CM Arvind Kejriwal four big annoucment for covid victims

पिछले पांच दिनों में अरविंद केजरीवाल की यात्रायें

1. तीन जनवरी को देहरादून में जनसभा की।
2. दो जनवरी को लखनऊ में जनसभा की।
3. एक जनवरी को अमृतसर, राम तीर्थ मंदिर पहुंचे।
4. 31 दिसंबर को पंजाब के पटियाला में शांति मार्च में शामिल हुए।
5. 30 दिसंबर को चंडीगढ़ में विजय यात्रा का हिस्सा थे।

दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को लेकर डीडीएमए की बैठक आहूत है। इसमें कोरोना के हालातों पर समीक्षा की जाएगी। दिल्ली में ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान का रेड अलर्ट जारी किया जा सकता है, जिसमें टोटल कर्फ्यू जैसी पाबंदियां होती हैं। वर्तमान में राजधानी में येलो अलर्ट है।

दिल्ली में ऐसा बढ़ता गया कोरोना

दिल्ली में लगातार कोरोना बढ़ता ही जा रहा है। 29 दिसंबर को कोरोना के 923 केस दर्ज हुए थे। इसके बाद 30 दिसंबर को 1313 मामले आये, 31 दिसंबर को 1796 केस आये। 1 जनवरी को दिल्ली में 2796 केस आये जबकि 2 जनवरी की रिपोर्ट में 3194 केस आए और अब 3 जनवरी को संक्रमितों की संख्या 4099 हो गई है। नया साल के बाद कोरोना बहुत तेजी से बढ़ा।

यह भी पढ़ेंः-कोरोना का कहर तेज, 10 मंत्रियों के साथ ही 20 से अधिक विधायक पाॅजिटिव, अब लगेगी पाबंदियां