Home देश नए कश्मीर के प्लान से पाकिस्तान को लगी मिर्ची! रक्षा मंत्री बोले-...

नए कश्मीर के प्लान से पाकिस्तान को लगी मिर्ची! रक्षा मंत्री बोले- सेना देगी मुंहतोड़ जवाब

0
345
Rajnath Singh Jammu Kashmir

दुश्मनों की नापाक नजर हमेशा ही भारत पर टिकी रहती है। अपनी साजिशों को अंजाम देने के लिए आतंकी घुसपैठ की फिराक में रहते हैं और जिस दिन ने नए कश्मीर का प्लान (New Plan for Kashmir) बना है तब से आंतकी बौखला गए हैं। नए कश्मीर के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बीते 24 जून को एक सर्वदलीय बैठक की थी। जिसमें कश्मीर के नेता भी शामिल थे, इस बैठक में कश्मीर के विकास से संबंधित मुद्दों पर बात हुई थी। इस बैठक के बाद से पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान खौफ में है और आतंकी घाटी में साजिशों को अंजाम देने की कोशिश में जुटे हैं। हमलों को अंजाम देने के लिए आतंकी अपने आधुनिक हथियारों का इस्तेमाल कर रहे हैं।

आतंकियों की बौखलाहट
सर्वदलीय बैठक के बाद से घाटी में आतंकी हमले बढ़ गए हैं। आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर गोलीबारी के अलावा सीआईडी इंस्पेक्टर डार की हत्या को भी अंजाम दिया। इसके अलावा एयरपोर्ट पर 27 जून को जो ड्रोन अटैक हुआ है उससे साफ पता चलता है कि पाकिस्तान किस कदर भारत से बौखलाया है।image_2021-06-28_16-38-56 घटनाएं यहीं नहीं रुकी बल्कि सोमवार को अवंतीपुरा में हुई पूर्व SPO की हत्या भी पाकिस्तान की एक साजिश है। जिससे सरकार को डराया जा सके, लेकिन भारत डरने वालों में से नहीं है बल्कि दुश्मन को मुंहतोड़ जवाब देने वालों में से है।

बता दें, इस समय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) लद्दाख दौरे पर हैं। रक्षा मंत्री ने घाटी में हो रही घटनाओं पर दुश्मन को फटकार लगाई है और कड़े शब्दों में संदेश दिया है। हालांकि, इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान का नाम तो नहीं लिया लेकिनRajnath singh Warning वह बोले, ‘भारत शांति का पुजारी है, लेकिन शस्त्र भी धारण करते हैं। किसी देश की एक इंच जमीन पर कभी कब्जा नहीं किया, लेकिन जब-जब किसी ने आंख उठाई तो भारत ने मुंहतोड़ जवाब दिया। हमने कभी आंख उठाई नहीं और किसी का आंख उठाना हमें बर्दाश्त नहीं।’

भारतीय सैनिक देंगे जवाब
रक्षा मंत्री आगे बोले कि मिल बैठकर बातचीत से भी समाधान निकल सकता है। लेकिन अगर कोई आक्रामक रुख अपनाएगा तो फिर भारतीय सेना करारा जवाब देने से पीछे नहीं हटेगी और हर चुनौती का मुंह तोड़ जवाब देगी।PM Modi On new plan for kashmirगौरतलब है कि 24 जून को पीएम मोदी ने एक बैठक की थी जिससे पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में हड़कंप मच गया था। पीएम मोदी के इस कदम पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी उनके समर्थन में ट्वीट किया था और कश्मीर के विकास पर बात कही थी।

ये भी पढ़ेंः- सीटों को लेकर शुरू हुआ घमासान! चिंता में योगी आदित्यनाथ? नीतीश कुमार और अठावले ने बढ़ाईं मुश्किल

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here