इंसानों ही नहीं जानवरों में भी फैल रहा कोरोनावायरस, हैदराबाद में मिले 8 कोरोना संक्रमित शेर

कोरोनावायरस का खतरा चरम सीमा पर है. बढ़ते मामलों के आंकड़े हमने का नाम नहीं ले रहे हैं. 1 दिन में लाखों की संख्या में महामारी के मरीज सामने आ रहे हैं. ऐसे में खबर आ रही है कि अब या वायरस इंसानों में ही नहीं जानवरों में भी फैल रहा है तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद के चिड़ियाघर में आठ एसीआई शेरों मे कोरोनावायरस मिला है. डॉक्टरों ने इन 8 शेरों को कोरोनावायरस होने के बाद क्वॉरेंटाइन कर दिया है बाकी के जानवरों को इनसे दूर रखा है.

इसे भी पढ़ें-चेतावनी : भारत में कोरोना काबू से बाहर, अगस्त तक इन देशों में मौतों से ऐसी होगी भयावह स्थिति

हैदराबाद के नेहरू चिड़ियाघर का मामला

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद के नेहरू जूलॉजिकल पार्क में आठ एसीआई सेल करो ना पहुंच पाए गए हैं खबर के मुताबिक 29 अप्रैल को सेंटर फॉर सेल्यूलर एंड मॉलिक्यूलर बायोलॉजी ने नेहरू जूलॉजिकल पार्क के अधिकारियों को मौखिक रूप में बताया कि आरटीसी पीसीआर टेस्ट में आठ शेर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं इन्हें बाकि जानवरों से अलग रखा गया है शोधकर्ताओं ने बताया है कि इन शेयरों में करो ना के सिम्टम्स भी दिखाई दे रहे हैं

जानवरों तक कैसे पहुंचा वायरस

हमारी सहयोगी वेबसाइट डब्ल्यू आई ओ एन के अनुसार सीसीएमबी के डायरेक्टर राजेश मिश्रा ने बताया कि इसका कारण उन तक कर्मचारियों के द्वारा पहुंचाने वाला मीट हो सकता है. यह मामला सामने आने से एक बात तो साफ हो गई है. कि अब यह वायरस इंसानों ही नहीं जानवरों में भी फैल रहा है जो की बहुत ही खतरनाक है उन्होंने कहा कि कोरोनावायरस का कोई नया वेरिएंट नहीं है बल्कि इंसानों में मिल रहा सामान कोरोनावायरस ही है.

चिड़ियाघर के इन जानवरों के कोरोनावायरस होने की वजह से वहां के अन्य जानवरों को इन से बिल्कुल अलग कर दिया गया है ताकि अन्य जानवरों में कोरोना वायरस ना पहुंच सके, जिसके लिए कड़ी से कड़ी व्यवस्था की गई है.

इसे भी पढ़ें-चेतावनी : भारत में कोरोना काबू से बाहर, अगस्त तक इन देशों में मौतों से ऐसी होगी भयावह स्थिति

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,092,278FansLike
5,000FollowersFollow
5,023SubscribersSubscribe

Latest Articles