पाबंदी हटते ही दिल्ली में कोरोनावायरस ने बढ़ाई चिंता, संक्रमण की दर में हुआ इजाफा

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस का संकट फिर से मंडराने लगा है। राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस के लगातार कैसे बढ़ रहे हैं।

0
243

कोरोनावायरस ने देश में हाहाकार मचा रखा था। बीच में कुछ दिनों के लिए कोरोनावायरस की लहर थोड़ी शांत हो गई थी लेकिन अब फिर से कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस का संकट फिर से मंडराने लगा है। राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस के लगातार कैसे बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटे में यहां Covid-19 के 126 नए केस दर्ज किए गए हैं। दो-तीन दिनों से कोरोना की संख्याएं काफी तेजी से बढ़ती नजर आ रही हैं।

लॉकडाउन हटते ही कोरोना ने फिर से बढ़ाया खतरा

जैसे हैं थोड़ी ढिलाई बरती गई कोरोनावायरस ने फिर से जिले में दस्तक दे दी है। बीच में लॉकडाउन के सभी नियमों को हटा दिया गया था अभी हाल ही में मास्क पर भी चलाना हटा दिया गया था।इस बीच संक्रमण दर 1.12 फीसदी रिकॉर्ड हुई है। दिल्ली में मंगलवार को 112 नए केस सामने आए, जबकि इसी दौरान 92 मरीज को डिस्चार्ज भी किया गया है वह स्वस्थ होकर अपने घर वापस चले गए हैं। लेकिन फिर भी दिल्ली में कोरोनावायरस की संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है।

ऐसे बढ़ रही है कोरोना मरीजों की संख्या

आपको बता दें दिल्ली में कोरोनावायरस ओं की संख्या लगातार बढ़ती नजर आ रही है। इस वक्त दिल्ली में एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या 488 है। वहीं संक्रमण दर एक फीसदी से ऊपर यानी 1.05 फीसदी पहुंच गई है। आपको बता दें संक्रमित ओं की संख्या होली के बाद तेजी से बढ़ने लगी 0.87 प्रतिशत के पार चली गई है। सोमवार को दिल्ली में कोरोना मरीजों के नए मामले 82 आए थे और वही एक की मौत हो गई थी। इसी दौरान 95 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। आपको बता दें सोमवार को दिल्ली में मरीजों की संख्या 1.34 फीसदी दर्ज की गई थीं। वहीं अगर रविवार की बात करें तो 85 नए मरीज पाए गए थे। संक्रमण की दर 0.86 फीसदी थी। आपको बता दें नए कोरोना वेरिएंट XE के दस्तक ने हाहाकार मचा रखा है सुना जा रहा है यह तो ओमीक्रोन कौन से भी ज्यादा खतरनाक है।

Read more-चंद पैसों के लिए अपनी ही बेटी को बेचने पर उतारू हुए माता-पिता, पुलिस ने किया अरेस्ट