कोरोना ने दिल्ली सरकार की बढ़ाई चिंता, इन 5 राज्यों से आने वालों को दिखानी होगी निगेटिव रिपोर्ट

Coronavirus (1)

नई दिल्ली। भारत में बढ़ते कोरोना मामलों को दखते हुए कई राज्य सरकारों ने सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। इसके लिए दिल्ली आपदा प्रबंधन विभाग ने मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़ और पंजाब से दिल्ली आने वालों के लिए अब आरटी-पीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट (RT-PCR Negative Report) दिखाना जरूरी कर दिया है। यह रूल 26 फरवरी यानी शुक्रवार आधी रात से लागू होगा और 15 मार्च दोपहर 12 बजे तक लागू रहेगा। आपको बता दें कि इन पांच राज्यों से दिल्ली आने वाले हर व्यक्ति की रिपोर्ट 72 घंटे से अधिक पुरानी नहीं होनी चाहिए। दिल्ली आपदा प्रबंधन विभाग ने इस बारे में आदेश जारी करने जा रही है।

इसे भी पढ़ें:- महाराष्ट्र में कोरोना से हाहाकार, मिले 2 नए वेरिएंट, जवानों के लिए शुरू होगा Work From Home

ज्ञात हो कि मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़ और पंजाब में कोरोना वायरस के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। देशभर में कोरोना के जो आंकड़े मंगलवार को आए हैं, उसमें 86 प्रतिशत मामले इन्हीं राज्यों से आए हैं। इन राज्यों ने बढ़ते मामले के चलते कई फैसले लिए हैं। महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना के बढ़ते केस को लेकर कई सख्त नियम लागू कर दिए हैं।

सूत्रों के अनुसार इन पांच राज्यों के नोडल प्रभारी को कहा गया है कि यात्रियों को यात्रा करने से पहले निगेटिव रिपोर्ट चेक करें। अगर रिपोर्ट निगेटिव है तो ही टिकट या बोडिंग पास जारी करें। इन पांच राज्यों ने दूसरे राज्यों की भी चिंता बढ़ा दी है। स्वास्थ्य मंत्रालय को इस बात की चिंता सता रही है कि इन राज्यों के कारण दूसरे राज्यों में कहीं कोरोना के मामले बढ़ न जाएं। यही कारण है कि अगले कुछ दिनों में रेलवे और फ्लाइट सेवा के साथ-साथ पब्लिक ट्रांसपोर्ट को लेकर भी कई दिशा निर्देश जारी किये जा सकते हैं।

इसे भी पढ़ें:- ऑफिस खुलने का मेल पढ़ भड़क गई महिला, कहा- शेर के मुंह में अब खून…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *