Saturday, January 23, 2021
Home देश कोरोना ब्रेकिंग! पिछले 24 घंटों में आउटब्रेक हुआ वायरस, इन राज्यों में...

कोरोना ब्रेकिंग! पिछले 24 घंटों में आउटब्रेक हुआ वायरस, इन राज्यों में बढ़े मौत के आंकड़े

दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस की मार अब सारे देशों को झेलनी पड़ रही है, चीन की एक छोटी गलती लाखों-करोड़ों लोगों की जिंदगी में भूचाल ले आई है. दरअसल कोरोनावायरस का संक्रमण इतनी तेजी से फैल रहा है कि जितनी तेजी से शताब्दी एक्सप्रेस. जी हां, बिल्कुल ठीक सुना आपने ऐसा कहना इसलिए जायज़ है चूंकि कोरोनावायरस की रफ्तार में बीते 3 महीनों के दौरान थोड़ी भी कमी नहीं आई है. अमेरिका, ब्रिट्रेन, ब्राजील, रूस, भारत, और यहां तक की खुद चीन भी इस वायरस का शिकार हुआ है. अब ऐसे में लोगों के सामने दिक्कतें यह आ रही है कि इस मुश्किल परिस्थिति में कैसे अपना बचाव करें. चूंकि बड़े-बड़े वैज्ञानिक भी कोरोना को लेकर अभी रिसर्च ही कर रहें है. माना जा रहा है कि इसकी वैक्सीन साल के अंत तक आने की संभावना है. हालांकि जब तक वैक्सीन आएगी तब तक तो बहुत भीषण तबाही मच जाएगी. चारों ओर कोरोना का कहर है, हर तरफ-तरफ त्राहिमाम-त्राहिमाम की पुकार सुनाई दे रही है. बहरहाल इस बीच अगर हम कोरोनावायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या पर नजर डालें तो इसकी संख्या अपने आप में ही एक वर्ल्ड रिकॉड कायम कर चुकी है. दरअसल कोरोना के आंकड़े विश्व में मंगलवार तक 1 करोड़ का पैरामीटर पार कर चुका है. जबकि मौत का आंकड़ा 5 लाख से भी अधिक है.

ये भी पढ़ें:-कोरोना संक्रमण से भारतीय क्रिकेटर के पिता की मौत, शोक में डूबा खेल जगत, गौतम-सहवाग के थे लोकप्रिय

वहीं इस कोरोना वायरस की मार न सिर्फ विदेशों में पड़ी है बल्कि भारत भी उतना ही शिकार हुआ है जितना अमेरिका, ब्रिटेन और रूस. दरअसल देशभर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है. जो सरकार और सिस्टम के लिए एक बड़ी चुनौती बनी हुई है. बता दें कि बीते 24 घंटे में कोरोना मरीजों में रिकॉर्ड तोड़ इजाफा देखा गया है.

corona

वहीं हम आंकड़ों की बात करें तो अब तक कुल मरीजों की संख्या 5,67,000 के करीब है, जिनमें से 18,522 नए मामले पिछले 24 घंटे के दौरान दर्ज हुए हैं. पूरे देश में 2,15,12 एक्टिव केस हैं और 3,35,000 लोगों को रिकवर करने में सफलता मिली है. हालांकि इस दौरान 16,893 लोगों की मृत्यु भी हो चुकी है. जिसकी अधिकारिक जानकारी स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी है.

corona-breaking

एक अधिकारी ने कहा, ‘मरीजों के ठीक होने की दर 59.07 प्रतिशत है.’ कुल पुष्टि किए गए मामलों में विदेशी नागरिक भी शामिल हैं. आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में जिन 418 लोगों की जान गई है, उनमें सबसे ज्यादा महाराष्ट्र के हैं, वहीं तमिलनाडु, दिल्ली, गुजरात, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल, उत्तरप्रदेश, आंध्र प्रदेश, हरियाणा, मध्यप्रदेश, राजस्थान,

corona-breaking

तेलंगाना, पंजाब, झारखंड, बिहार, उत्तराखंड इन सभी राज्यों में मौत के आंकड़े काफी बढ़े हैं. अधिकारी के मुताबिक यह आकंड़ा रोजाना इसी प्रकार बढ़ रहा है, हालांकि डॉक्टरों की टीम लगातार अपने कर्तव्य का पालन कर रही हैं, वह सभी लोग कोरोना वॉरियर्स की तरह देश सेवा में लगे हैं.

ये भी पढ़ें:-बड़ी खबर: भारत में तैयार हुई कोरोना वायरस की दवा, जल्द शुरू होगा ह्यूमन ट्रायल

Most Popular