कांग्रेस नेता ने कही भारत में बड़े हमले की बात, बोले- 2024 से पहले होगा पुलवामा जैसा अटैक

343
udit_raj_pulwama_attack

14 फरवरी को ही पुलवामा हमले (Pulwama terror attack) को पूरा 1 साल हुआ है। इस दौरान एक बार फिर देश ने एकजुट होकर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। लेकिन, शहीदों की चिताओं पर कुछ नेताएं राजनीति कर रहे हैं। जी हां, पुलवामा हमले की बरसी पर देश की राजनीति गरमा गई है। जिसका कारण है कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का ट्वीट। जिन्होंने 14 फरवरी को एक ऐसा ट्वीट किया है जिसके बाद नेताओं के बीच बयानबाजी का सिलसिला शुरू हो गया है।

राहुल गांधी के सवालिया ट्वीट के बाद हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए उदित राज ने विवादित बयान दिया है और कहा कि, साल 2024 से पहले देश में एक बार फिर पुलवामा जैसा हमला हो सकता है। इसके साथ ही उन्होंने राहुल गांधी के बयान को भी सही ठहराया है और कहा कि, जो भी सवाल राहुल गांधी ने किए हैं वो सही हैं।

कांग्रेस नेता उदित राज का कहना है कि, सोशल मीडिया पर राष्ट्रवाद का झंडा उठाने वाले अक्सर उच्च जाति के लोग होते हैं। पर जिन लोगों ने पुलवामा हमले में अपने प्राण गंवाए उनमें उच्च जाति के लोग नहीं बल्कि दलित, आदिवासी और पिछड़ी समुदायों को जवान थे। इस दौरान उन्होंने ये तक कह दिया है कि, अक्सर बैकफुट पर रहने वाली जातियों को सत्ताधारी सवर्ण लोगों की देशभक्ति का खामियाजा अपनी जान देकर भुगतना पड़ता है।

पुलवामा हमले से किसे फायदा हुआ?
अब आपको राहुल गांधी के उस ट्वीट के बारे में बताते हैं जिसमें राहुल ने पुलवामा हमले पर तीखे सवाल किए थे और लिखा था कि, आज हम अपने देश के शहीद 40 जवानों को याद कर रहे हैं ऐसे में हमें इन सवालों को जरूर पूछना चाहिए।

राहुल गांधी के 3 सवाल
1.पुलवामा हमले से किसे फायदा हुआ?
2. हमले में हुई जांच के परिणाम क्या है?
3. BJP सरकार ने सुरक्षा में हुई इतनी बड़ी चूक के लिए किसी को जिम्मेदार ठहराया

पुलवामा हमले की बरसी पर पाकिस्तान को सताया डर, कहा- भारत कर सकता है बड़ी कार्रवाई