CAA को लेकर उलेमा कॉन्फ्रेंस में 2 गुटों के बीच झड़प, एक्ट के खिलाफ नारेबाजी करने वालों को पीटा, देखें वीडियो

396
CAA

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश में बवाल जारी है, कोई इसके समर्थन में उतर रहा है तो, कोई अभी भी इसके खिलाफ लोगों को भड़काने में लगा हुआ है. इसी सिलसिले में लोगों को इस कानून से जागरूक कराने के लिए गुरूवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की तरफ से उलेमाओं का एक कार्यक्रम रखा गया था. जिसमें आरएसएस के नेता इंद्रेश कुमार भी पहुंचे थे.

बता दें कि कार्यक्रम शुरी होने वाला ही था, कि अचानक CAA और NRC के खिलाफ नारेबाजी होने लगी. प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू ही नहीं हुआ था, कि अचानक वहां पर इकट्ठे हुए लोग वापस जाने लगे. दरअसल दिल्ली में देशभर के उलेमा CAA के समर्थन में लगातार प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं. इसमें सिर्फ दिल्ली से ही नहीं बलिक् देश के कई जगहों से मुस्लिम नेता शामिल हुए हैं. हाल ही में होने वाले इस कॉन्फ्रेंस का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर डाला गया है, जिसमें आप खुद देख सकते हैं कि कैसे मंच पर चल रहे कार्यक्रम में अचानक से कुछ लोगों की एंट्री होती है, और वो एक-एक कागज लिए होते हैं.

लगातार ये लोग सीएए और एनआरसी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए दिखाई देते हैं. विरोध करने के बाद वहां पर मौजूद लोगों के बीच स्थिति खरबा हो जाती है, इस दौरान दो पक्षों के बीच झड़प भी होती है. हालांकि बाद में खबर मिलने के बाद दिल्ली पुलिस मौके पर पहुंचकर विरोध करने वालों को हिरासत में लेती है. जानकारी के मुताबिक ये कॉन्फ्रेंस राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के राष्ट्रीय मुस्लिम मंच की तरफ से आयोजित किया गया था. जिसमें लोगों को सीएए और एनआरसी के बारे में समझाया जाने वाली था. ताकि लोगों के दिमाग में इस एक्ट के खिलाफ भरे गए जहर को बाहर निकाला जा सके.

ये भी पढ़ें:- CAA के विरोध में उतरे टॉलीवुड कलाकार, बोले- आजादी का नारा लगाएंगे मगर कागज नहीं दिखाएंगे