बेनकाब हुआ ड्रैगन, वायरल हुई गलवान में मारे गए चीनी सैनिक की कब्र, आप भी देखिए

342

हर मसले को लेकर झूठ की खेती करने वाले चीन की पोल आज खुल चुकी है। कल तक वो जिस बात को पूरी दुनिया से छुपाए फिर रहा था आज वो उसी को लेकर दुनिया के सामने बेनकाब हो चुका है। खैर, अब तो यह फिलहाल उसकी सोच और मानसिकता पर निर्भर करता है कि आखिर उसकी यह झूठ की खेती कब तक जारी रहेगी, लेकिन इससे पहले हम आपको उस सच से रूबरू कराए चले, जिसने  चीन के उस झूठ का पर्दाफाश किया है, जिमसे वो लगातार अपने सैनिकों के मारे जाने की बात से इनकार करता रहा है। अभी इंटरनेट पर एक तस्वीर वायरल हो रही है। यह तस्वीर गलवान में मारे गए चीन सैनिक की है।

बता दें कि चीन लगातार अपने सैनिकों के मारे जाने की बात से इनकार करता रहा है। ऐसे में यह तस्वीर ड्रैगन का पोल खोलती हुई नजर आ रही है। इस तस्वीर को चीनी मामलों के विशेषज्ञ टेलर फ्रैवल ने साझा की है, जिसमे चीनी सैनिक की कब्र दिख रही है। यह कब्र 19 वर्षीय चीनी सैनिक की बताई जा रही है, जो गलवान घाटी में भारतीय सेना से मुठभेड़ के दौरान मारा गया था। चीन की माइक्रोब्लॉगिंग साइट Weibo पर यह तस्वीर अभी खूब वायरल हो रही है। यह चीनी सैनिक फुजियान प्रांत का बताया जा रहा है। इस कब्र पर सैनिक की यूनिट का नाम 69316 दिखाया गया है। इसके साथ ही यह सैनिक 13वीं सीमा रक्षा रेजिमेंट का हिस्सा था। इससे यह साफ जाहिर हो रहा है कि चीन ने अपने सैनिक गलवान में तैनात कर रखे थे और भारतीय सेना से मुठभेड़ के दौरान वे मारे भी गए।

ध्यान रहे कि इससे पहले कई ऐसे सुबूत सामने आ चुके हैं, जिसने चीन के झूठ का पर्दाफाश किया है। जैसे, चीनी सैनिक के गलवान से एयरलिफ्ट करने की भी तस्वीर बीते दिनों सामने आई थी। इतना ही नही, अपने सैनिकों के मारे जाने की बात को पूरी दुनिया से छुपाने के लिए चीन ने अपने मारे गए सैनिकों का अंतिम संस्कार तक नहीं किया था। जिसे लेकर उनके परिजनों ने नाराजगी भी जताई थी। ये भी पढ़े :चीनी सैनिक पर भारी पड़ेगी भारत की टैंक रेजीमेंट सेना, एक वार में कर देंगे काम तमाम