बड़ी खबर: कांग्रेस का दावा, 5 भारतीय नागरिकों को अगवा कर ले गई चीनी सेना

194

लगता है कि चीन अपनी हरकतों से बाज आने वाला नहीं है। एक तरफ जहां चीन भारत के साथ बातचीत का ढोंग रच रहा है तो वहीं दूसरी तरफ सीमा पर अपने नापाक करतूतों को अंजाम दे रहा है। अब अरूणाचल प्रदेश से कांग्रेस विधायक निनॉन्ग एरिंग ने बड़ा दावा किया है। एरिंग का कहना है कि पीएलए ने पांच भारतीय नागरिकों को अगवा कर लिया है। उन्होंने खुद इस बात की जानकारी ट्वीट करके दी है। हालांकि यह कोई पहली मर्तबा नहींं है कि जब इस तरह की घटना हुई हो बल्कि आज से पांच महीने पहले भी इस तरह की घटना घटी थी। इस बात का दावा खुद कांग्रेस विधायक ने किया है।

उधर, अब स्थिति की गंभीरता को अपने इस ट्वीट में पिरोते हुए कांग्रेस विधायक एरिंग ने अरूणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री को भी टैग किया है। उन्होंने मांग की है कि मुख्यमंत्री फौरन ऐसे कदम उठाएं, जिससे चीन को मुंहतोड़ जवाब दिया जा सके। अरूणाचल प्रदेश की स्थानीय मीडिया के मुताबिक, जिन पांच लोगों को चीनी सैनिकों  ने हिरासत में लिया है, वे सभी जंगल में शिकार करने का काम करते हैं।

इसके साथ ही जिन पांच लोगों को अगवा किया गया है, उनकी पहचान टोच सिंगकम, प्रसात रिंगलिंग, डोंगटू एबिया, तनु बाकेर और गारू डिरी के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि इन पांच लोगों के इतर दो और लोग भी मौजूद थे, जो वहां से भागने में कायाब रहे थे। मगर अभी तक इस पूरे मामले की जानकरी अगवा किए गए परिजनों को नहीं है। उधर, इस घटना के बाद से गांव में तनाव का माहौल है। गौरतलब है कि अभी वास्तविक नियंत्रण रेखा पर गत चार माह से तनाव का माहौल है। चीनी सैनिक अनवरत तनाव को बढ़ाने की दिशा में काम कर रही है। चीन ने दो रूख अख्तियार किए हुए हैं। एक तरफ जहां वो बातचीत का ढोंग रच रहा तो वहीं दूसरी तरफ हिंसक रूख अख्तियार किया हुआ है।

ये भी पढ़े :चीन को मिलेगा अब करारा जवाब, फुल फॉर्म में हैं मोदी के मंत्री, जानें भारत का अगला कदम