लॉकडाउन में BPCL का ग्राहकों को बड़ा तोहफा, इस WhatsApp नंबर के जरिए कर सकेंगे LPG सिलेंडर की बुकिंग

LPG cylinder

लॉकडाउन के बीच भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) की तरफ से ग्राहकों के लिए एक और बड़ा तोहफा राहत के रूप में दिया गया है. दरअसल अब पूरे देशभर में रसोई गैस बुकिंग (LPG Gas Booking) बुकिंग के लिए वॉट्सऐप (Whatsapp) नंबर जारी किया गया है. जिसके जरिए ग्राहक आसानी से सिलेंडर की बुकिंग करवा सकेंगे. हाल ही में इस प्लान की घोषणा की गई है. दरअसल देश में इस तरह की दूसरी सबसे बड़ी पेट्रोलियम वितरण कंपनी विनिवेश को लिस्ट में शामिल किया गया है. बताया जा रहा है कि इस कंपनी के 7.10 करोड़ एलपीजी ग्राहक हैं. इसी बीच बीपीसीएल की तरफ से जारी किए गए एक बयान में कहा गया है कि, मंगलवार से भारत गैस (Bharat Gas) के देशभर में स्थित ग्राहक कहीं से भी Whatsapp के जरिए ही रसोई गैस सिलेंडर बुक करा सकते हैं.

ये भी पढ़ें:- LPG Gas Cylinder Price: दिल्ली सहित इन राज्यों में गैस सिलेंडर की कीमतों में फिर आया बड़ा उछाल

बीपीसीएल ने जारी किया स्मार्टलाइन नंबर
दरअसल कंपनी की ओर से बयान में ये भी कहा गया है कि उन्होंने सिलेंडर की बुकिंग कराने के लिए एक नए Whatsapp बिजनेस चैनल की शुरुआत की है. साथ ही बयान में कंपनी ने ये भी साफ किया है कि Whatsapp पर इसकी बुकिंग करने के लिए बीपीसीएल स्मार्टलाइन नंबर- 1800224344 – पर ग्राहक के कंपनी के पास पंजीकृत मोबाइल नंबर से हो सकती है. LPG cylinderबता दें कि इस बारे में बात करते हुए बीपीसीएल के मार्केटिंग निदेशक अरुण सिंह ने बताया है कि, Whatsapp के जरिए एलपीजी बुकिंग करने के इस प्रोविजन से ग्राहकों को ज्यादा आसानी होगी. उन्होंने कहा कि देखा जाए तो इस समय Whatsapp चलाना हर आम नागरिक के लिए भी काफी सामान्य हो गया है. छोटे से लेकर बुजुर्ग तक इस ऐप को अच्छे से चला लेते हैं. और इस नई शुरुआत के साथ हम अपने ग्राहकों के और करीब पहुंचेंगे.

क्रेडिट-डेबिट जैसे कई अन्य ऐप से कर सकते हैं पेमेंट
इसके अलावा कंपनी के कार्यकारी निदेशक, एलपीजी के प्रभारी टी. पीतांबरम ने इस बारे में बात करते हुए बताया कि Whatsapp के जरिए जब बुकिंग करवाई जाएगी तो ग्राहकों को इस बात की जानकारी तुरंत मिल जाएगी. साथ ही उसे एक लिंक भी भेजा जाएगा. जिसके जरिए वो डेबिट, क्रेडिट कार्ड, यूपीआई या फिर अमेजन जैसे कई और ऐप जरिए इसका भुगतान कर सकते हैं. इसके आगे बात करते हुए उन्होंने ये भी कहा कि कंपनी की तरफ से एलपीजी डिलिवरी पर नजर रखने और ग्राहकों की इस बारे में क्या सोच है, उनकी प्रतिक्रिया लेने जैसे और नए फैसलों पर ध्यान दे रही है.

ये भी पढ़ें:- मुफ्त रसोई गैस सिलेंडर पाना है तो इन बातों का रखे ध्यान, जरूर कराएं रजिस्ट्रेशन