श्रीनगर में हुआ धमाका, आतंकी संगठन ने ली जिम्मेदारी तो पुलिस ने कही चौंकाने वाली बात

जम्मू कश्मीर में सक्रिय आतंकी संगठन ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट’ (टीआरएफ) ने इस पूरे हमले की जिम्मेदारी ली है. यह संगठन लश्कर ए तैयबा से जुड़ा हुआ बताया गया है.

0
434
Blast

इस वक्त एक ट्रैवलर गाड़ी जो कि जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में थी उस में धमाका हुआ है. यह ब्लास्ट ट्यूलिप गार्डन के पास बैठा हुआ है. उस इलाके में काफी भीड़ थी जब ये विस्फोट हुआ था. इस ब्लास्ट में एक बस ड्राइवर की मौत बताई जा रही है, तो वहीं इस पूरे मामले में पुलिस ने कहा है कि यह धमाका सिलेंडर फटने की वजह से हुआ है. लेकिन आतंकी संगठन TRF ने खुद ही इस बात की जिम्मेदारी ली है.

खुद आतंकी संगठन ने ली जिम्मेदारी

जम्मू कश्मीर में सक्रिय आतंकी संगठन ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट’ (टीआरएफ) ने इस पूरे हमले की जिम्मेदारी ली है. यह संगठन लश्कर ए तैयबा से जुड़ा हुआ बताया गया है. सोशल मीडिया पोस्ट के हिसाब से TRF ने कहा कि हमले में मैग्नेटिक आईईडी का प्रयोग किया गया है.

पार्किंग में हुआ धमाका

हुए इस धमाके में एक ऑटो ड्राइवर की मौत हुई ऐसा कहा गया पर अब डॉक्टर्स ने बताया कि ड्राइवर की मौत नहीं हुई है बल्कि वो गंभीर तौर पर घायल है. इसकी जानकारी पुलिस ने देते हुए कहा कि विस्फोट उस समय हुआ है, जब जम्मू जिले वाली वैन के ड्राइवर ने पार्किंग एरिया में वाहन के पीछे वाला गेट खोल दिया. यह धमाका उस समय में हुआ जब गाड़ी के टूरिस्ट लोग ड्राइवर को पार्किंग में छोड़कर घूमने के लिए बाहर गए थे. बहुत सी गाड़ियां पार्किंग में लगी हुईं थीं, उस दौरान ये धमाका हुआ

2 आतंकी हुए ढ़ेर

बता दें कि आज सुबह ही 2 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है. पुलवामा जिले के त्राल इलाके में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ हुई जिसमें प्रतिबंधित आतंकी संगठनों अंसार गजवतुल हिंद और लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकवादी मारे गए थे. पुलिस के एक अधिकारी ने इस बारे में बताया कि आतंकवादियों की पहचान अंसार गजवतुल हिंद के मुजफ्फर सोफी उर्फ ​​मुआविया और लश्कर के उमर तेली उर्फ ​​तल्हा के तौर पर हुई है.

इसे भी पढ़ें-Weather Update: अगले 3 दिनों तक इन राज्यों में आएगी तेज आंधी और भारी बारिश, यहां बरसेगा सूरज का कहर