Tuesday, January 26, 2021
Home देश बिहार क्या बिहार में गिर जाएगी नीतीश कुमार की सरकार? RJD के इस...

क्या बिहार में गिर जाएगी नीतीश कुमार की सरकार? RJD के इस दावे से JDU में आया भूचाल

बिहार की राजनीति में इन दिनों राजनीति ड्रामा देखने को मिल रहा है। एक तरफ बिहार की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी और जेडीयू में इन दिनों तनाव बढ़ता जा रहा है है। अरुणाचल प्रदेश में जेडीयू के छह विधायकों ने बीजेपी का दामन थामा। जिसके बाद से ही जेडीयू के नेता बीजेपी पर हमलावर है। राज्य में बीजेपी के इस कदम को जेडीयू ने गठबंधन के धर्म के खिलाफ बताया है। तो वहीं, अब विधानसभा चुनाव से ठीक पहले जेडीयू से राजद में शामिल हुए वरिष्ठ नेता श्याम रजक ने एक बड़ा दावा किया है। जिससे नीतीश कुमार की पार्टी में भूचाल आ गया। श्याम रजक ने दावा किया है कि जेडीयू के 17 विधायक उनकी पार्टी के संपर्क में हैं।

दरअसल, श्याम रजक ने दावा किया है कि जदयू के 17 विधायक राजद के संपर्क में हैं, लेकिन दल बदल कानून को देखते हुए और विधायकों की संख्या बढाई जा रही है, जल्द ही वो संख्या पूरी हो जाएगी। इसके अलावा मंगलवार को राजद के दो बड़े नेताओं को बयान सामने आया। जिसमें दोनों नेताओं ने मुख्यमंत्री नीतीश को बीजेपी से गठबंधन तोड़ने की बात कही और केंद्र की राजनीति करने का सुझाव दिया। राजद नेता और पूर्व मंत्री विजय प्रकाश ने कहा कि नीतीश जी आपकी सहयोगी पार्टी बीजेपी आपको परेशान कर रही है, आप बिहार की गद्दी का लोभ छोड़िये तथा केन्द्र की राजनीति कीजिए। विजय प्रकाश ने कहा कि केंद्र की राजनीति करने में राजद आपको साथ पूरी ताकत से खड़ी रहेगी।

विजय प्रकाश से पहले राजद के नेता और बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी ने भी नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री बनने का ऑफर दिया। नारायण चौधरी ने कहा था कि नीतीश कुमार तेजस्वी को मुख्यमंत्री बनाये, तथा खुद पीएम उम्मीदवार बने, केन्द्र की राजनीति में राजद उनका साथ देगा। हालांकि, इन बयानबाजी पर जेडीयू ने अपनी प्रतिक्रिया भी दी है। जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वरिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि जो लोग चुनाव से पहले नालंदा की किसी सीट से नीतीश जी को चुनाव लड़ने की चुनौती दे रहे थे। आज वहीं लोग अचानक इतना बड़ा ऑफर लेकर आए हैं। राजनीति में गद्दी के लिये इतनी हताशा तो जल्दी नहीं दिखती है। ये ऑफर राजद नेताओं की छटपटाहट का सबूत है।

ये भी पढ़ें:-क्या बीजेपी और जेडीयू में आ गई है दरार, लव जेहाद कानून के विरोध में खड़ी हुई नीतीश कुमार की पार्टी

Most Popular