Bihar Election: महागठबंधन में तय हुआ सीटों का गणित, जानें किसके खाते में गई कितनी सीटें

1534

बस..कुछ ही दिनों का इंतजार..इसके बाद बिहार में बजेगा चुनावी बिगुल..इसकी तैयारी भी अभी चरम पर है। सभी दल अपने-अपने हिसाब से सियासी समीकरण को साधने में जुट चुके हैं। माना जा रहा है कि बहुत जल्द ही बिहार में चुनाव की तारीख मुकर्रर हो सकती है। ऐसे में सभी दल आगामी विधानसभा चुनाव में अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए जीतोड़ मेहतन कर रहे हैं। उधर, अब खबर है कि बिहार विधानसभा चुनाव से पहले सीट शेयरिंग को लेकर सबकुछ तय हो चुका है। इस बात की जानकारी किसी और ने नहीं बल्कि राजद नेता भाई वीरेंद्र ने दी है। अभी जो जानकारी निकल कर सामने आ रही है कि उसके मुताबिक,  आरजेडी 135-140, कांग्रेस 45 से 50, रालोसपा 23-25, सीपीआई माले 12 से 15, मुकेश सहनी की वीआईपी को 8-10, सीपीआई-3-5 और सीपीआई-एम को 2-3 सीटें मिल सकती हैं।

ये भी पढ़े :बिहार में तय हुआ गठबंधन का गणित, कांग्रेस के खाते में गई इतनी सीटें

हालांकि, इस आंकड़े को आधिकारिक करार देना जल्दबाजी होगी, चूंकि यह आंकड़ा महज चर्चा और कयासों पर ही आधारित है। उधर, भाई वीरेंद्र ने इन आंकड़ों को पेश करते हुए कहा कि सीट शेयरिंग को लेकर महागठबंधन के किसी भी घटक को कोई परेशानी नहीं है। सीट शेयरिंग के इन आंकड़ों से सब खुश हैं। वहीं, वीरेंद्र भाई ने जानकारी देते हुए कहा कि उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि वे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए जहर भी पी सकते हैं।

मालूम हो कि इससे पहले संजय सिंह ने आरजेडी की पोल खोलते हुए कहा था कि आरजेडी न किसी को इज्जत देती है और न ही किसी को सम्मान। इस बार का महागठबंधन ताश के पत्तों की तरह बिखर जाएगा। इतना ही नहीं, संजय ने दावा करते हुए कहा कि  सीट शेयरिंग के इन आंकड़ों से महागठबंधन का कोई भी दल खुश नहीं है।  ये भी पढ़े :बिहार चुनाव से पहले RJD का बड़ा ऐलान, 160 सीटों पर ठोका दावा, महागठबंधन में मचा हडकंप