Monday, January 25, 2021
Home देश बिहार बिहार चुनाव में मिली हार के बाद राजद ने लिया एक्शन, इन...

बिहार चुनाव में मिली हार के बाद राजद ने लिया एक्शन, इन तीन बड़े नेताओं को दिखाया बाहर का रास्ता

बिहार चुनाव (Bihar Election) में बुरी तरह हार चुकी लालू यादव की पार्टी राजद (RJD) इस समय एक्शन के मूड में है। इस एक्शन के कारण ही राजद से पार्टी विरोधी काम करने वाले तीन नेताओं को पार्टी से बर्खास्त कर दिया है। पार्टी के अधिकारिक उम्मीदवार को हराने का आरोप इन नेताओं पर लगाया गया था। फिलहाल ये नेता राजद से तीन वर्ष के लिए निष्कासित कर दिए गए हैं। बिहार चुनाव 2020 में हार का सामना करने के बाद राजद ने उन नेताओं को बाहर का रास्ता दिखा दिया है, जिन्होंने पार्टी विरोधी काम किया था।

इसे भी पढ़ें:- महिला कर्मचारियों को सरकार ने दिया तोहफा, सैलरी से जुड़े नियमों में होगा बड़ा बदलाव

सूत्रों के मुताबिक, हरसिद्धि विधानसभा के तीन कार्यकर्ताओं को पार्टी से 6 साल के लिए निकल दिया है क्योंकि ये नेता दल विरोधी गतिविधियों में शामिल रहते है। यह फैसला विधानसभा प्रत्याशी द्वारा दिए गए फीडबैक के आधार पर राजद ने किया है।

प्रखंड अध्यक्ष से मिली जानकारी के अनुसार राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह के निर्देश के मुताबिक व हरसिद्धि विधानसभा के पूर्व राजद विधायक प्रत्याशी कुमार नागेन्द्र बिहारी की अनुशंसा पर हरसिद्धि प्रखंड अध्यक्ष मोहन लाल सहनी, राजद युवा प्रखंड अध्यक्ष संजय यादव व तुरकौलिया प्रखंड अध्यक्ष राजदेव यादव को पार्टी के पद और प्राथमिक सदस्यता से 6 वर्ष के लिए पार्टी से बाहर कर दिया गया है।

इसे भी पढ़ें:- JNU की पूर्व छात्र नेता शहला राशिद पर पिता ने लगाए सनसनीखेज आरोप, एंटी नेशनल बताते हुए किए बड़े खुलासे

Most Popular