तय हो गई बिहार विधानसभा चुनाव की तारीख..इस दिन होगी वोटिंग, फिर आएगा 10 को रिजल्ट  

93

कोरोना काल में कब से शुरू होंगे बिहार विधानसभा चुनाव? यह सवाल कई लोगों के जेहन में है। लेकिन अब इस सवाल का जवाब निर्वाचन आयोग ने दे दिया है। बता दें कि प्रेस कांफ्रेंस के दौरान चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने घोषणा करते हुए कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव के लिए 28 अक्टूबर से वोटिंग शुरू होगी। फिर 3 नवंबर को दूसरे चरण की वोटिंग होगी। इसके बाद 7 नवंबर को अंतिम और आखिरी चरण की वोटिंग शुरू होगी। इसके बाद इन वोटिंग के नतीजे 10 नवंबर को आएंगे।

पहला चरण 
यहां पर हम आपको बताते चले कि बिहार विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग 28 अक्टूबर से शुरू होने जा रही है। 28 अक्टूबर को 17 जिलों के लिए 71 सीटों पर वोटिंग होगी। पहले चरण में होने वाली नामांकन की आखिरी तारीख 8 अक्टूबर तय की गई है, तो वहीं नाम वापसी की आखिरी तारीख 12 अक्टूबर तय की गई है।

दूसरा चरण 
इसके बाद, बात अगर दूसरे चरण की वोटिंग की करें तो दूसरे चरण के लिए 3 नवंबर को वोटिंग होगी। इस चरण में होने वाली वोटिंग के नामांकन की आखिरी तारीख 16 अक्टूबर निर्धारित की गई है, तो वहीं दूसरी तरफ नाम वापसी की आखिरी तारीख 19 अक्टूबर निर्धारित की गई है।

तीसरे चरण की वोटिंग 
तीसरे और अंतिम चरण की वोटिंग 15 जिलों की 78 सीटों पर होने जा रही है। नामांकन की आखिरी तारीख 20 अक्टूबर तय की गई है तो वहीं दूसरी तरफ नाम वापसी की आखिरी तारीख 23 अक्टूबर निर्धारित की गई है। ये भी पढ़े :बिहार विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने की वर्चुअल रैली, अमित शाह सहित इन नेताओं ने लिया हिस्सा