बिहार में कोरोना का बरपा कहर, 1700 के पार पहुंची संदिग्ध मरीजों की संख्या

1419
corona in bihar

कोरोना वायरस का खतरा अब बिहार में भी तेजी से मंडराने लगा है. शुक्रवार के दिन बिहार में दो कोरोना के पॉजिटिव मामले सामने आए थे. जिसके बाद यहां पर संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 9 हो गई है. जबकि संदिग्धों (Corona virus infected) की सूची काफी लंबी है. दरअसल शुक्रवार के दिन ही 304 नए कोरोना के संदिग्ध मामले सामने आए हैं. जिसके साथ ही यहां पर कोरोना के संदिग्धों की कुल संख्या अब 1760 हो गई है. इससे पहले यानी गुरूवार तक इसका आंकड़ा 1456 था.

ये भी पढ़ें:- कोरोना वायरस का कहर भारत में जारी, हुई 6वीं मौत, बिहार में 38 साल के युवक ने अस्पताल में ली आखिरी सांस

9 पहुंची कोरोना मरीजों की संख्या
फिलहाल पटना के अगमकुआं स्थित राजेंद्र मेडिकल एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट (RMRI) के निदेशक डॉ. प्रदीप दास के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक बिहार में शुक्रवार के दिन जांच की गई आखिरी दो रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. जिनमें से एक शख्स सिवान जिले का, जो दुबई से लौटा था. जबकि दूसरा व्यक्ति नालंदा जिले का है. जो पटना के उसी जगनपुरा स्थित सरनाम अस्पताल में कर्मचारी के तौर पर काम कर रहा था जिसमें मुंगेर निवासी संक्रमित युवक इलाज के लिए भर्ती हुआ था. बताया जा रहा है कि, संक्रमित हुए इन दोनों शख्सों के गांव को पूरी तरह से लॉकडाउन कर दिया गया है. साथ ही इनके संपर्क में जितने भी लोग आए हैं उन सभी को क्वारंटाइन कर उनके सैंपल जांच के लिए भेजे जाएंगे.

ये भी पढ़ें:- बिहार में कोरोना की दहशत, 50 साल नहीं 38 साल के शख्स को किया संक्रमित, हुई मौत

दो संदिग्ध की मौत से लोगों में डर का माहौल
इसके अलावा हाल ही में बेगूसराय में गुरुवार की रात कोरोना के दो संदिग्धों की मौत होने के बाद से ही लोगों में डर का माहौल है. दरअसल बछवाड़ा थाना क्षेत्र की गोविंदपुर पंचायत के गांव में युवक और साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र की सनहा पंचायत के गांव में एक बुजुर्ग की मौत हुई है. ये दोनों कुछ वक्त पहले ही इस राज्य में शिफ्ट हुए थे. फिलहाल दोनों के सैंपल जांच के लिए पटना आरएमआरआइ भेजे गए हैं. साथ ही इन दोनों के परिवार के एक दर्जन से ज्यादा लोगों को क्वारंटाइन किया गया है.

ये भी पढ़ें:- कोरोना के कहर से बच नहीं पाया बिहार? अब तक इतने लोगों को रखा गया है निगरानी में