बुरे फंसे नीतीश कुमार, बिहार के बारे में बोल रहे थें कुछ ‘ऐसा-वैसा’, चिराग ने लगा दी जमकर क्लास

57

बिहार में बहार है, क्योंकि बिहार में चुनाव है। आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है। जुबानी जंग अपने शबाब पर है। जहां एक तरफ राजग अपने 15 साल के कार्यकाल में विकास के नाम पर वोट की मांग कर रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ विपक्षी दल उनकी विफलताओं को जनता जनार्दन के सामने लाने की जुगत में जुटे हैं। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जनता जनार्दन को रिझाने के लिए अपने संबोधन में कुछ ऐसा बोल गए,  जिसके चलते अब वे चिराग पासवान के निशाने पर आ गए हैं। उधर, नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए चिराग ने अपनें दिवंगत पिता रामविलास पासवान का जिक्र कर कहा कि मेरे पिताजी मुझ से कह गए थे कि अगर तुम्हारी वजह से नीतीश कुमार फिर से प्रदेश के मुख्यमंत्री बन गए तो तुम आगामी 10 से 15 साल बाद फिर अपने आपको कभी माफ नहीं कर पाओगे। वहीं चिराग पासवान ने भी अपने आक्रमक तेवर से यह साफ कर दिया है कि चाहे कुछ भी हो जाए इस बार नीतीश कुमार मुख्यमंत्री नहीं बनने चाहिए। अगर ऐसा हुआ तो प्रदेश का विकास और पीछे चला जाएगा। ये भी पढ़े :बिहार चुनाव से पहले पप्पू यादव का बड़ा ऐलान..अगर नहीं कर पाऊं ये वादा पूरा, तो आप लोग मुझे.. 

अपने ही बने जाल में फंसे नीतीश 
यहां पर हम आपको बताते चले कि नीतीश कुमार अपने ही बुने जाल में फंस गए, जिसका भरपूर फायदा चिराग पासवान अभी उठा रहे हैं। बता दें कि संबोधन के दौरान नीतीश कुमार ने बिहार की हकीकत को पेश करते हुए कह दिया था कि बिहार का विकास चाह कर भी नहीं हो सकता है। कोई भी उद्योगपति बिहार आने को तैयार नहीं है। यहांं पर निवेश करने को तैयार नहीं है। हमारा देश अन्य प्रदेशों के सरिखे चौरतफा समुंद्र से नहीं घिरा हुआ है। हालांकि, महज बिहार नहीं अपितु अन्य कई ऐसे राज्य है, जो समुद्र नहीं घिरे हैं। मसलन, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मगर यहां के विकास का पैमाना बिहार की तुलना में अत्यंत विकसित नजर आता है। उधर, नीतीश के इन्हीं वक्तव्यों का चिराग पासवान इस समय जमकर फायदा उठाते हुए नजर आ रहे हैं।

नीतीश के होते विकास संभंव नहीं है 
मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए चिराग ने कहा कि नीतीश कुमार के रहते हुए बिहार का विकास संभव नहीं है। मुख्यमंत्री साहब अपने कार्यकाल में बिहार को पहले 10 से 15 साल पीछे लेे जा चुके हैं। नीतीश के लिए बिहार के विकास का पैमाने काफी बदल चुका है। चिराग ने नीतीश को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि मुख्यमंत्री कहते हैं कि हमारा प्रदेश कृषि प्रधान प्रदेश बनेगा। हर घर में बिजली पहुंचेगी। अब तक तो हो जाना चाहिए, मगर अभी तक  ऐसा हुआ नहीं है। ये भी पढ़े :फिर मारी नीतीश कुमार ने बाजी, चुनाव होने से पहले ही हासिल की जीत, फिर बनेंगे CM?