Friday, December 3, 2021

बिहार चुनाव से पहले चिराग पासवान की घोषणा, कहा- जहां LJP के प्रत्याशी न हों, वहां BJP को दें वोट

Must read

- Advertisement -

बिहार में चुनाव (Bihar Election 2020) का डंका बज चुका है, और राजनीतिक पार्टियां अपनी जीत के लिए हर जगह जनता को लुभाने की कोशिश कर रही हैं. लेकिन इस बार सियासत में एक अलग ही नजारा देखने को मिल रहा है. बिहार में बीजेपी (BJP) जहां बार-बार इस बात का दावा ठोक रही है कि अगला मुख्यमंत्री फिर से नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ही होंगे. तो वहीं दूसरी तरफ केंद्र में एनडीए के सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) नीतीश पर जमकर हमलावर होते हुए दिखाई दे रहे हैं. सिर्फ यही नहीं वो प्रदेश में JDU के खिलाफ अपने उम्मीदवार भी चुनावी मैदान में उतार रहे हैं. इनमें से कुछ प्रत्याशी बीजेपी के ही नेता रह चुके हैं. इस बीच चिराग पासवान ने ट्वीट के जरिए एक बार फिर से नीतीश कुमार का विरोध जताया है.

- Advertisement -

ये भी पढ़ें:- चुनाव से पहले बिहार में बही खून की नदियां, विधायक और समर्थक का हुआ कत्ल, ताबड़तोड़ चली गोलियां

दरअसल चिराग पासवान लगातार समर्थकों से आग्रह कर रहे हैं कि, जहां भी LJP के प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं उन सभी जगहों पर बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट को लागू कराने के लिए एलजेपी को ही वोट दें, लेकिन जहां LJP के प्रत्याशी न हों वहां पर भारतीय जनता पार्टी के साथियों को वोट देकर उन्हें जताएं. उन्होंने ये भी कहा कि इस बार आने वाली सरकार नीतीशमुक्त सरकार बनेगी. असम्भ वनीतीश. इन दिनों चुनाव से पहले जेडीयू से अलग होने के बाद चिराग पासवान, CM नीतीश कुमार पर तीखे प्रहार कर रहे हैं.

हाल ही में चिराग ने नीतीश कुमार के सुर्खियों में रहे फैसले शराबबंदी को लेकर भी उनकी जमकर निंदा की थी. उन्होंने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए लिखा था कि, ‘शराबबंदी के नाम पर बिहारियों को तस्कर बनाया जा रहा है. बिहार की माताएं-बहनें अपनो को तस्कर बनते नहीं देखना चाहती. ये सारी बातें नीतीश के साथ उनके सभी मंत्रियों को भी पता है कि, बिहारी रोजगार न होने के चलते शराब तस्करी की तरफ कदम बढ़ा रहे हैं, लेकिन सब के सब को मानो सांप सूंघ लिया है. असम्भव नीतीश.’

फिलहाल चिराग पासवान के बयान को लेकर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं. जिनके जवाब सिर्फ और सिर्फ चिराग ही दे सकते हैं. क्योंकि सवाल ये है कि यदि भाजपा लगातार नीतीश कुमार को सपोर्ट कर रही है तो आखिर चिराग किसके बल पर जेडीयू का विरोध जता रहे हैं. यहां तक कि अब तो बीजेपी भी एलजेपी के खिलाफ बोलने लगी है. हाल ही में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने तो ये तक कह दिया था कि LJP बिहार के चुनाव में कोई प्रभाव नहीं डाल पाएगी. वो सिर्फ वोटकटवा पार्टी बनकर रह जाएगी. हालांकि प्रकाश जावड़ेकर के इस बयान पर जमकर बवाल भी कटा था.

ये भी पढ़ें:- केरल: चुनाव से पहले BJP को लगा तगड़ा झटका, अब इस दल ने NDA का साथ छोड़ने का किया ऐलान

- Advertisement -

More articles

Latest article