Sunday, January 24, 2021
Home देश बिहार चोरों की अजब-गजब कहानी, जेल जाने के लिए करतें है चोरी, एसपी...

चोरों की अजब-गजब कहानी, जेल जाने के लिए करतें है चोरी, एसपी हैरान!

वैसे तो आमतौर पर संविधान के कानून में चोरी, डकैट की सजा जेल ही है, हालांकि कईयों को इस बात का खौफ भी रहता है कि किसी गलत काम को न ही किया जाए, जिससे की उन्हें जेल के चक्कर भी लगाने पड़ सकते हैं. इससे समाज में कितना गलत प्रभाव पड़ेगा?. इस बात का डर हर किसी को होता है. लेकिन इन दिनों एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनने के बाद हर कोई हक्का-बक्का रह गया. दरअसल बिहार के कैमूर जिले के चोरों की चोरी करने की एक अलग की दास्तां है. ये चोरी लूटने के बहाने से नहीं करते हैं बल्कि जेल जाने की वजह से करते हैं. जी हां, जेल जाने की वजह से..इन्हें जेल इतना ही पसंद है कि किसी व्यक्ति के बॉर्डर से अपने घर लौटना?, है ना अजीब बात लेकिन सच्चाई यही है. तो चलिए इन चोरों के बारे में आपको बताते हैं इनके पकड़े जाने पर उन्होंने बिहार एसपी से अपनी सफाई में क्या कहा?. दरअसल चोरों ने एसपी के सामने चोरी की बात कबूल करते हुए कहा, कि सर हम लोग मुर्गा, पनीर खाना चाहते हैं, लेकिन जेल में बिना काम किए ही अच्छा भोजन मिल जाता है, साथ ही जेल में तरह-तरह के पकवान भी फ्री में खाने को मिलते हैं, तो क्यों ना हम जेल जाएं. इस बयान के बाद कुछ देर तक तो एसपी साहब भी सन्न रह गए.

ये भी पढ़ें:-थप्पड़ कांड में बढ़ीं सोनाली फोगाट की मुश्किलें, कोर्ट से जमानत मिलने के बाद अब लगा ये आरोप!

दरअसल पुलिस ने चोरी कांड का खुलासा करते हुए बताया कि 23 जून को करमचट थाने के थिलौई गांव स्थित एक मकान में चोरी हुई थी, जिसमें चोरों ने लाखों रुपये के ज्वेलरी समेत नकदी रकम चोरी की थी, चोरी के आरोप में 8 को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें एक दुकानदार भी शामिल है, साथ ही 5 लाख रुपये की ज्वेलरी बरामद की गई है.

ashta_crime

बताया जा रहा है कि इस गिरोह में पकड़े गये कई चोर पेशेवर हैं, जो काम नहीं करना चाहते, बल्कि चोरी की वारदात को इसलिए अंजाम देते हैं कि पकड़े जाने पर जेल जा सके. वहां आराम की जिंदगी कट सके. खाने को भर पेट भोजन मिले. वहीं एक ने बताया कि अगर हत्या के आरोप में जेल जाते हैं तो हमारा दबदबा बना रहता है.

हथकड़ी

कैमूर एसपी दिल नवाज अहमद ने बताया कि करमचट थाना में मकान में चोरी का मामला दर्ज कराया गया था, जिसमें करीब 5 लाख रुपये की ज्वेलरी और पैसे की चोरी हुई थी, जांच में मामले का खुलासा हुआ, जिसके बाद 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया. वहीं इस गिरोह में दुकानदार को भी शिकंजे में लिया गया है जो चोरी करवाता था. फिलहाल पुलिस पूछताछ कर इन पर आगे की कार्यवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें:-कोरोना संकट में शादी करना दुल्हे को पड़ा भारी, पिता पर प्रशासन ने लगाया लाखों का जुर्माना, जानें वजह

Most Popular