बिहार की ‘भाभी’ और ‘साली’ दोनों टिकट की रेस से बाहर, पत्नी के डर से तेजु भैया ने बदली थी सीट!

392
Bihar Election 2020 aishwarya rai and karishma rai

जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं वैसे-वैसे बिहार में चुनावी सरगर्मी तेज हो गई है. इस बीच बिहार से बड़ी खबर ये है कि, लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) की पत्नी और साली दोनों चुनावी मैदान में नजर नहीं आएंगी क्योंकि दोनों ही टिकट की रेस से बाहर हो गई हैं. जी हां, इस बार बिहार विधानसभा में तेजप्रताप की पत्नी ऐश्वर्या और साली करिश्मा का नाम काफी सुर्खियों में था. माना जा रहा था कि, जेडीयू ऐश्वर्या को उनके पति तेजप्रताप के विरोध में चुनाव लड़ने के लिए टिकट दे सकती है लेकिन ऐसा नहीं हुआ और ऐश्वर्या हो गई बाहर.

पत्नी के डर से बदली बदली सीट
बिहार विधानसभा चुनाव का ऐलान होते ही खबर आई थी कि तेजप्रताप यादव ने अपनी सीट बदलकर समस्तीपुर के हसनपुर कर ली. जबकि इससे पहले उन्होंने महुआ से जीत हासिल की थी. लेकिन इस बार उनके द्वारा उठाए गए कदम पर माना जा रहा था कि उन्होंने ऐसा अपनी पत्नी ऐश्वर्या के डर से किया है.tej pratap yadav aishwarya क्योंकि तेजप्रताप के ससुर ने साफतौर पर कहा था जिस भी जगह से तेजप्रताप चुनाव लड़ेंगे वहां से उन्हें ऐश्वर्या चुनौती देंगी. मगर अब तो साफ हो गया कि उनकी पत्नी इस साल चुनाव नहीं लड़ पाएंगी. जिससे तेजप्रताप का रास्ता साफ है. वैसे तेजप्रताप और ऐश्वर्या के रिश्ते से पूरा देश वाकिफ है और लालू प्रसाद यादव के बेटे उनसे तलाक चाहते हैं जिसके लिए उन्होंने मुकदमा भी दायर कर रखा है.

साली ने ली थी राजद की सदस्यता
एक तरफ जहां तेज प्रताप की पत्नी को टिकट नहीं मिला तो दूसरी तरफ 4 महीने पहले ही राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) में शामिल हुई उनकी साली यानि करिश्मा को भी चुनावी मैदान में नहीं उतारा गया. मालूम हो करिश्मा पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा प्रसाद राय की पोती हैं और ऐश्वर्या की बहन हैं.aishwarya and karishma rai जब इन्होंने राजद की सदस्यता ली थी तभी से उनके उनके दानापुर और परसा दो विधानसभा क्षेत्रों से चुनाव लड़ने के कयास शुरू हो गए थे मगर ऐसा कुछ भी नहीं हुआ. क्योंकि सामने आई पार्टी की उम्मीदवार लिस्ट में उनका नाम कहीं नहीं है.

इलाके के बाहुबली को टिकट
राजद ने दानापुर सीट से इलाके के बाहुबली और डॉन कहे जाने वाले रीतलाल राय को उतारा है और परसा सीट से राजद नेता छोटे लाल को उतारा गया है. ऐसे में ये तो तय हो गया कि करिश्मा इन सीटों पर नहीं लड़ पाएंगी. वैसे करिश्मा ने पार्टी में शामिल होने के बाद कहा था कि उन्हें पार्टी की तरफ से जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी उसे वह बखूबी निभाएंगी. बात अगर जेडीयू की करें तो बिहार चुनाव में जेडीयू की तरफ से तेजप्रताप यादव के ससुर यानि चंद्रिका राय को चुनावी रण में उतारा गया है.

ये भी पढ़ेंः- बिहार की राजनीति में ब्लैक ड्रेस वाली लड़की ने मचाया तहलका, अपनी पार्टी से खुद CM प्रत्याशी