‘पुराने काल का बहुत चांदी है मेरे पास’ व्यवसायियों को घर बुलाती थी महिला, फिर उन्हें..

639
Kaimur robbery

बिहार राज्य के कैमूर जिले से लूट का मामला सामने आया है। जहां एक महिला व्यवसायियों को लालच देकर लूटती थी जिसे अब पुलिस ने गिरफ्तार कार लिया है। गिरफ्तार महिला बड़े बड़े बिजनेसमैन को चांदी का लालच देती थी जिसके बाद लूट की वारदात को अंजाम देती थी। बता दें कि, इस मामले में पुलिस पहले ही कई लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है, लेकिन ये महिला फिलहाल फरार थी, जिसे अब गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह भी पढ़े- चुपके-चुपके सपना चौधरी ने कर ली शादी? मांग में सिंदूर के साथ नई दुल्हन के रूप में आई नजर

कैमूर जिले के खरौली गांव में लूटपाट करने की इस वारदात को अंजाम दिया जाता था। जिस महिला को गिरफ्तार किया गया, उनका नाम मामी उर्फ बासमती देवी है जो लूट करने वाले टीम की सदस्य है। इस गांव के कुछ एजेंट व्यवसायियों को सूचना देते थे कि उनके यहां बहुत पुराने काल के चांदी के सिक्के भारी संख्या में मिले हैं और वह बेवकूफ बनाते थें कि वह उन चांदी को सस्ते दामों पर बेचना चाहते हैं।

एजेंट के इस लालच वाले जाल में कई व्यवसायी खरौली गांव में पहुंचते थे जहां बासमती सभी को चांदी दिखाती थी।  तब इसके साथी अपराधी व्यवसायी के साथ मारपीट कर उसके पैसे छीन लेते हैं। हालांकि, गिरफ्तार महिला ने खुद लूटपाट करने से इनकार किया है। बासमती के मुताबिक, खरौली गांव का तनवीर मुझे अपने घर के पास ले गया। जहां मुझे आगे करके उसने व्यवसायी के साथ लूटपाट की और सारा पैसा ले गया। उसने बताया कि वे बस उसे एक हजार ही रुपए देते थे।

कैमूर एसपी दिलनवाज अहमद के मुताबिक, खरौली गांव पहाड़ी पर बसा है। हां एक गिरोह सक्रिय था, जो लोगों को बुलाकर चांदी का सिक्का देने के नाम पर व्यवसायियों के साथ लूटपाट करता था। पुलिस अब तक दर्जन अपराधियों को गिरफ्तार कर चुकी है। मुख्य महिला जो सरगना की पत्नी बनकर चांदी का सिक्का दिखा रही थी उसकी गिरफ्तारी भी हुई है। इसके गिरोह के सभी सदस्य जेल में हैं। महिला के पास से 6 लाख 30 हजार रुपये बरामद हुए थे।