अमित शाह की हेल्थ पर बड़ा अपडेट, AIIMS के डॉक्टरों ने बयान जारी कर दी ये बड़ी जानकारी

242
Amit shah heath news

दुनियाभर के लिए खौफ बन चुका कोरोना का आतंक भारत में भी जारी है. लगातार देशभर में इस वायरस से लोगों के संक्रमित होने की संख्या बढ़ती जा रही है. इस महामारी की चपेट में बड़ी-बड़ी हस्तियों से लेकर आम नागरिक भी आ रहे हैं. हैरानी वाली बात तो ये है कि इस वायरस का अंत कहीं दिखाई ही नहीं दे रहा है. एक तरफ जहां इलाज से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में दोगुनी तेजी से बढ़ोतरी हो रही है तो वहीं दूसरी तरफ संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्या ने भी तेज रफ्तार पकड़ ली है. इसी बीच एक राहत भरी खबर सामने आई है. दरअसल कुछ हफ्तों पहले इस वायरस का शिकार हुए देश के गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) पूरी तरह से महामारी को मात दे चुके हैं और अब स्वस्थ हो गए हैं.

ये भी पढ़ें:- बीजेपी नेताओं पर टूटा कोरोना का कहर, अमित शाह के बाद कर्नाटक के सीएम हुए संक्रमित

दरअसल हाल ही में ये खबर आई है कि गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) इस वायरस की जंग को हरा चुके हैं. खास बात तो ये है कि कोरोना को मात देने के बाद वो बिल्कुल ठीक हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक सोमवार के सुबह उन्हें अखिल भारतीय आर्युविज्ञान संस्थान (AIIMS) से छुट्टी दे दी गई है. बता दें कि इस बारे में रविवार के दिन ही एम्स की ओर से एक स्टेटमेंट जारी की गई थी जिसमें उन्होंने कहा था कि गृह मंत्री अमित शाह अब बिल्कुल ठीक हो चुके हैं.

आपको याद दिला दें कि इस महीने की शुरूआत के ही 2 अगस्त की तारीख को अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट के जरिए एक पोस्ट करते हुए अमित शाह ने जनता को खुद इस बात की जानकारी दी थी कि वो कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके बाद वो लगातार आइसोलेशन में थे और इस वायरस का ट्रीटमेंट करवा रहे थे. उन्हें सबसे पहले गुरुग्राम के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया था. यहां से जैसे ही अमित स्वस्थ हुए तो उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया था.

हालांकि अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद वो अपने घर में ही आइसोलेट थे, लेकिन इस बीच अचानक से 18 अगस्त को फिर उन्हें बुखार से जुड़ी शिकायत हुई. जिसके बाद अमित शाह को दिल्ली के एम्स अस्पताल में एडमिट करवाया गया. इसके बाद पूरे 12 दिन तक इस हॉस्पिटल में अमित शाह ने रहकर अपना इलाज करवाया, और आज उन्हें फाइनली अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें:- अमित शाह के बाद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष हुए कोरोना पॉजिटिव, विभाग में मचा हड़कंप!