Tuesday, January 31, 2023

UP Board Exam:यूपी बोर्ड परीक्षाओं को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट,इस दिन से शुरू होंगी प्रैक्टिकल और प्री- बोर्ड की परीक्षाएं

बोर्ड सचिव दिव्य कांत शुक्ला ने बताया है कि यह परीक्षा दो चरणों में कराई जाएंगी। प्रथम चरण की परीक्षा 21 से 28 जनवरी तक होंगी तो वहीं दूसरे चरण की परीक्षा 29 जनवरी से 5 फरवरी तक संपन्न कराई जाएंगी।

Must read

- Advertisement -

UP Board Exam 2023: प्रदेश में निकाय चुनाव को देरी हो रही थी जिसके चलते हैं अब यूपी बोर्ड ने इंटरमीडिएट प्रायोगिक परीक्षा की तिथि को घोषित कर दिया है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने 2023 की 10वीं और 12वीं के प्रयोगात्मक और प्री बोर्ड परीक्षाओ की डेट शीट को जारी कर दिया है। बोर्ड सचिव दिव्य कांत शुक्ला ने बताया है कि यह परीक्षा दो चरणों में कराई जाएंगी। प्रथम चरण की परीक्षा 21 से 28 जनवरी तक होंगी तो वहीं दूसरे चरण की परीक्षा 29 जनवरी से 5 फरवरी तक संपन्न कराई जाएंगी।

इन जिलों में होगी पहले चरण की परीक्षा

- Advertisement -

आपको बता दें बोर्ड सचिव ने प्रयोगात्मक परीक्षाओं को लेकर जानकारी देते हुए कहा है कि परीक्षाएं सीसीटीवी की निगरानी में संपन्न कराई जाएंगी और उसकी पूरी रिकॉर्डिंग डीवीआर में सुरक्षित रखनी होगी। वहीं परीक्षा से जुड़ी आवश्यक जानकारी और परीक्षकों की नियुक्ति आज की सूचना क्षेत्रीय कार्यालय से प्राप्त हो जाएगी। वही आपको बता दें पहले चरण की परीक्षा झांसी, चित्रकूट,अयोध्या, सहारनपुर, बरेली, लखनऊ ,बस्ती जैसे मंडल में परीक्षा कराई जाएंगी।

दूसरे चरण की परीक्षा इन जिलों में होंगी

वही आपको बता दें दूसरे चरण यह नहीं 29 जनवरी से 5 फरवरी तक की परीक्षाएं कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर ,मिर्जापुर, मुरादाबाद, अलीगढ़, मेरठ मंडल में कराई जाएंगी। वही आपको बता दें जानकारी देते हुए बताया गया है कि 10 जनवरी से वेबसाइट एक्टिव हो जाएगी। इंटरमीडिएट की नैतिक, योग ,खेल एवं शारीरिक शिक्षा के प्राप्त अंकों की प्रधानाचार्य के माध्यम से परिषद की वेबसाइट Upmap.edu.in पर अपलोड करना होगा। यह कार्य 25 जनवरी तक पूरा किया जाएगा।

Read More-2016 में हुई नोटबंदी की 58 याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट का आ सकता है आज फैसला

- Advertisement -

More articles

Latest article